अब पकड़ेगा रिफाइनरी का काम तेजी : गहलोत

उन्होंने निर्माण कार्य में तकनीकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए
अब पकड़ेगा रिफाइनरी का काम तेजी : गहलोत

 न्यूज –  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में रिफाइनरी का निर्माण जल्द पूरा करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है और इसे तय समय के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। गहलोत ने यह बात सोमवार को बाड़मेर जिले के पचपदरा में एचपीसीएल और राजस्थान सरकार के संयुक्त उपक्रम एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी के निर्माण कार्यों का जायजा लेने के बाद कही।

तकनीकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें

मुख्यमंत्री ने मौके पर रिफाइनरी के निर्माणाधीन कार्यों का दौरा किया। उन्होंने निर्माण कार्य में तकनीकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लगभग चौथा काम चल रहा है और लगभग 10 हजार करोड़ रुपये के कामों का टेंडर जारी किया गया है। यह राजस्थान रिफाइनरी देश में बनने वाली रिफाइनरियों में से सबसे बड़ी है। इस नौ मिलियन टन की रिफाइनरी के निर्माण के बाद राज्य का चहुंमुखी विकास होगा।

हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार यहां पेट्रो केमिकल हब भी स्थापित करने जा रही है। इसके तहत एक बड़े क्षेत्र में औद्योगिक विकास के साथ सैकड़ों औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी। इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी के निर्माण में स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाएगा। कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को तकनीकी क्षेत्र में प्रशिक्षित किया जाएगा। इससे वे पेट्रोकेमिकल क्षेत्र में अपना भविष्य संवार सकेंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com