जानिए आखिर क्यों बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी पर दर्ज कराया मुकदमा , क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। पश्चिम बंगाल के सीएम मुंबई के दौरे पर हैं।
जानिए आखिर क्यों बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी पर दर्ज कराया मुकदमा , क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने शिकायत में कहा है कि ममता बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान गाया और उसका अपमान किया। बता दें, पश्चिम बंगाल के सीएम मुंबई के दौरे पर हैं।

राष्ट्रगान के अपमान का लगाया आरोप

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई से भारतीय जनता पार्टी के नेता ने पुलिस में शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान गाया और उसका अपमान किया। इसके अलावा, शिकायत में आगे कहा गया है कि वह कुछ देर गाने के बाद अचानक रुक जाती है।

शरद पवार से की मुलाकात

इससे पहले बुधवार को ममता बनर्जी ने यहां राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की और कांग्रेस नेतृत्व पर परोक्ष प्रहार करते हुए भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात कही। जबकि बनर्जी ने टिप्पणी की कि "अब यूपीए जैसा कुछ नहीं है" और "ज्यादातर समय" कोई भी विदेश में रहकर कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है, पवार ने कहा कि नेतृत्व वर्तमान में कोई मुद्दा नहीं है और भाजपा के खिलाफ है। लड़ाई में सभी समान विचारधारा वाले दलों का स्वागत है।

इससे पहले,'सिविल सोसायटी' के सदस्यों के साथ बातचीत में, बनर्जी ने दावा किया कि उन्होंने विपक्ष का मार्गदर्शन करने के लिए कांग्रेस को नागरिक समाज के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित करने की सलाह दी थी, लेकिन योजना अमल में नहीं आई। यहां नागरिक समाज के लोगों के साथ बातचीत में, बनर्जी ने कहा कि अगर सभी क्षेत्रीय दल एक साथ आते हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना आसान होगा।

उन्होंने कहा, 'हम कहना चाहते हैं कि बीजेपी हटाओ, देश बचाओ। बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। बनर्जी तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच दूरियों की पृष्ठभूमि में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेताओं से मिलने के लिए मुंबई के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

राहुल गाँधी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परोक्ष प्रहार करते हुए बनर्जी ने कहा, "राजनीति में निरंतर प्रयास आवश्यक है। आप हमेशा के लिए विदेश में नहीं रह सकते। उन्होंने कहा, 'मैंने कांग्रेस को नागरिक समाज के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित करने की सलाह दी थी। विपक्ष का मार्गदर्शन करने के लिए, लेकिन कुछ नहीं हुआ।' बनर्जी ने कहा कि भाजपा 'सुरक्षित' नहीं है और देश को सुरक्षित रखने की जरूरत है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com