पी.वी सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का जीता खिताब..

पी.वी सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का जीता खिताब..

बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबलें में 21-7, 21-7 से 38 मिनट में अपने नाम कर लिया।

न्यूज – बैडमिंटन पीवी सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का फाइनल जीतकर इतिहास रच दिया। पी वी सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया। सिंधु ने स्विट्जरलैंड के बासेल में खेले गये वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबलें में  21-7, 21-7 से 38 मिनट में अपने नाम कर लिया।

 पीवी सिंधु वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाडी है। सिंधु ने इससे पहले 2018, 2017 में रजत और 2013, 2014 में कांस्य पदक जीती था। इससे पहले साइना नेहवाल वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2015 के फाइनल में हार गई थीं।

पी.वी सिंधु की जीत के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। पी वी सिंधु की मां ने कहा हम बहुत खुश है और हम इंतजार कर रहे है कि सिंधु मेडल लेकर कब घर आएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सिंधु को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने पर बधाई दी। लिखा आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली पीवी सिंधु ने फिर भारत को गर्व महसूसस कराया। वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए बधाई। जिस जुनून और लगन से वे बैडमिंटन खेलती हैं वो प्रेरणा देने वाला है। सिंधु की सफलता अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरणा देगी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com