पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Inzamam-ul-Haq को आया हार्ट अटैक, लाहौर के अस्पताल में भर्ती, ट्विटर पर जारी है दुआओं का दौर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक [Inzamam-ul-Haq] को दिल का दौरा पड़ने के बाद लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हार्ट अटैक के चलते सोमवार शाम इंजमाम की एंजियोप्लास्टी की गई।
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Inzamam-ul-Haq को आया हार्ट अटैक, लाहौर के अस्पताल में भर्ती, ट्विटर पर जारी है दुआओं का दौर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक [Inzamam-ul-Haq] को दिल का दौरा पड़ने के बाद लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हार्ट अटैक के चलते सोमवार शाम इंजमाम की एंजियोप्लास्टी की गई। क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक इंजमाम की पिछले तीन दिनों से तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ पता नहीं चला लेकिन सोमवार को उन्हें मामूली दिल का दौरा पड़ने की सूचना मिली जिसके बाद 51 वर्षीय इंजमाम को सर्जरी के लिए अस्पताल ले जाया गया। पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी के एजेंट ने मीडिया को बताया कि उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और वह कुछ समय के लिए डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

51 वर्षीय इंजमाम वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 375 मैचों में 11701 रन बनाए हैं। वहीं, वह टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तानी हैं। उन्होंने 119 मैचों में 8829 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनकी गिनती पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में भी होती है। इंजमाम ने साल 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। संन्यास के बाद भी वह पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े रहे। उन्होंने कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। वह पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रहे और 2016 से 2019 तक मुख्य चयनकर्ता भी रहे। इसके अलावा इंजमाम ने अफगानिस्तान के मुख्य कोच की कुर्सी भी संभाली है।

ट्विटर पर जारी इंजमाम के ठीक होने की दुआओं का दौर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के दिल का दौरा पड़ने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई, जिसके बाद प्रशंसकों और क्रिकेट से जुड़े लोगों की तरफ से उनके लिए दुआओं की बाढ़ आ गई। इस खबर को सुनकर सभी दुखी हुए और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

न्यूजीलैंड के पाक दौरे को बीच में छोड़ने की निंदा की गई

पाकिस्तान के लिए 35 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले इंजमाम भी उन क्रिकेटरों में से एक रहे हैं जिन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे की निंदा की थी। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, "कोई भी देश ऐसा किसी के साथ ना करे, जैसा न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ किया। वो हमारे मेहमान थे। उन्हें कुछ समस्या थी तो PCB को बतानी चाहिए थी। उन्हें बेस्ट सुरक्षा मुहैया कराई जाती। 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हमले के बाद हम टीम को वैसी ही सुरक्षा देते हैं, जैसी किसी राष्ट्रपति को मिलती है।"

Related Stories

No stories found.