IPL के फाइनल में आज चेन्नई और कोलकाता के बीच होगा महामुकाबला, दो वर्ल्ड चैंपियन कप्तानों की होगी भीडंत
Photo | Social Media

IPL के फाइनल में आज चेन्नई और कोलकाता के बीच होगा महामुकाबला, दो वर्ल्ड चैंपियन कप्तानों की होगी भीडंत

IPL-2021 का आखिरी मैच यानी फाइनल मुकाबला शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच भी दुनिया के दो दिग्गज कप्तानों के बीच जंग की तरह है।

डेस्क न्यू़ज़- IPL-2021 का आखिरी मैच यानी फाइनल मुकाबला शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच भी दुनिया के दो दिग्गज कप्तानों के बीच जंग की तरह है। महेंद्र सिंह धोनी, जिनके पास सीएसके का नेतृत्व करने की संभावना है, उन्होने टीम इंडिया के लिए तीन आईपीएल खिताब के साथ-साथ टी 20 और एकदिवसीय विश्व कप जीता है। वहीं, केकेआर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 में पहली बार इंग्लैंड को वनडे क्रिकेट का विश्व चैंपियन बना चुके है।

KKR मजबूत फॉर्म में है

IPL-2021 के फेज-2 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने इस चरण में 9 में से 7 मैच जीते हैं। वहीं चेन्नई की टीम क्वालिफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में पहुंच गई है। उस मैच से पहले चेन्नई को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

Photo | BCCI
Photo | BCCI

वेंकटेश अय्यर कोलकाता के हीरो

फेज-2 में कोलकाता के बदलाव के पीछे जिस खिलाड़ी का सबसे बड़ा योगदान माना जा रहा है, वह है ओपनर वेंकटेश अय्यर। फेज-1 में मौका नहीं पाने वाले अय्यर फेज-2 में टीम की लगभग हर जीत में अहम योगदान देकर हीरो बन गए हैं। अय्यर ने इस सीजन में 9 मैचों में 40 की औसत से 320 रन बनाए हैं। टूर्नामेंट के पिछले रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो मामला केकेआर के पक्ष में जा रहा है। केकेआर की टीम इससे पहले दो बार फाइनल में पहुंच चुकी है और दोनों बार चैंपियन बनने में सफल रही है। यानी फाइनल में उनका सक्सेस रेट 100% है। वहीं, चेन्नई की टीम 8 बार फाइनल में पहुंच चुकी है और 3 बार चैंपियन बनी है।

रसेल नही खेले तो शाकिब अल हसन हो सकते है शामिल

केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस मैच में खेल पाएंगे या नहीं यह अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। केकेआर के टीम मैनेजमेंट ने इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा है। रसेल नहीं खेलते हैं तो एक बार फिर बांग्लादेशी स्टार शाकिब अल हसन का प्लेइंग-11 में शामिल होना तय है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com