IPL 2021 में आज आमने सामने होंगी कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स, मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

आईपीएल 2021 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे मैचों का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। जहां कुछ टीमों के नॉकआउट मैचों में शामिल होने का चेहरा साफ होता जा रहा है तो वहीं कुछ टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। टूर्नामेंट का 45वां मैच आज दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के बीच खेला जाना है।
IPL 2021 में आज आमने सामने होंगी कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स, मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स
Photo | BCCI/IPL

डेस्क न्यूज़- आईपीएल 2021 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे मैचों का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। जहां कुछ टीमों के नॉकआउट मैचों में शामिल होने का चेहरा साफ होता जा रहा है तो वहीं कुछ टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। टूर्नामेंट का 45वां मैच आज दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के बीच खेला जाना है। KKR vs PBKS ।

पंजाब के लिए करो या मरो वाली स्थिती

पंजाब की टीम मैदान पर उतरे और मैच में रोमांच न हो, ऐसा हो नहीं सकता। अब जब पंजाब और कोलकाता एक दूसरे के आमने सामने हैं तो दोनों टीमें बेहतरीन प्रदर्शन के साथ जीत दर्ज करना चाहेगी। पंजाब के लिए मैच करो या मरो की स्थिति में खेला जाना है, क्योंकि अगर मैच साथ-साथ चला तो पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो सकता है। पीबीकेएस ने अब तक 11 मैच खेले हैं और उसे केवल चार में जीत मिली है, जबकि टीम को सात में हार का सामना करना पड़ा है। राहुल एंड कंपनी अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि केकेआर पहले से ही शीर्ष-4 में है और इस मैच को जीतकर नाकआउट की ओर एक कदम आगे बढ़ाना चाहेगी।

मध्यक्रम लगातार फ्लॉप हो रहा

पंजाब के लिए दिक्कत यह है कि टीम का मध्यक्रम लगातार फ्लॉप हो रहा है। एडेन मार्कराम ने पिछले तीन मैचों में 26, 27 और 42 रन बनाए हैं लेकिन वह शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए हैं। दीपक हुड्डा ने भी 11 मैचों में सिर्फ 157 रन बनाए हैं। वहीं निकोलस पूरन इस समय अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने इस सीजन की 9 पारियों में अपने बल्ले से 7.78 की औसत से सिर्फ 70 रन बनाए हैं। केकेआर के खिलाफ टीम पूरन की जगह मोइसेस हेनरिक्स को मौका दे सकती है।

पूरी तरह से तैयार है KKR

केकेआर ने इस सीजन में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने 11 में से पांच मैच जीते हैं और टीम का रन रेट भी अन्य टीमों के मुकाबले काफी अच्छा है। पिछले कुछ मैचों में केकेआर के लिए अच्छी बात यह रही है कि टीम के लिए अलग-अलग मैच जिताने वाले खिलाड़ी सामने आए हैं। वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा के अलावा दिनेश कार्तिक ने भी डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि कप्तान मोर्गन को अब भी बड़ी पारी का इंतजार है।

उनके गेंदबाज भी कोलकाता के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती ने 11 मैचों में 11 और लॉकी फर्ग्यूसन ने चार मैचों में 7 विकेट लिए हैं। अगर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को मैच जीतना है तो केकेआर के गेंदबाजों को इसे तोड़ना होगा।

कार्तिक पूरे करेंगे 4000 रन

दिनेश कार्तिक इस मैच में 16 रन के साथ आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे कर लेंगे। कार्तिक यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 8वें और दुनिया के 11वें खिलाड़ी होंगे। केकेआर के लिए ओन मॉर्गन इस मैच में 31 रन बनाकर आईपीएल के 1000 रन पूरे कर लेंगे। अगर केएल राहुल केकेआर के खिलाफ दो छक्के लगाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह पीबीकेएस के लिए 100 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। अगर क्रिस गेल मैच में 35 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वह आईपीएल में 5000 रन का आंकड़ा पूरा कर लेंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com