IPL का अगला सीजन खेलेंगे धोनी: हर्षा भोगले ने माही से पूछा- आप विरासत छोड़ रहे हैं, कैप्टन कूल बोले- मैंने अभी तक आईपीएल नहीं छोड़ा

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हरा दिया। इसी के साथ सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।
IPL का अगला सीजन खेलेंगे धोनी: हर्षा भोगले ने माही से पूछा- आप विरासत छोड़ रहे हैं, कैप्टन कूल बोले- मैंने अभी तक आईपीएल नहीं छोड़ा

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हरा दिया। इसी के साथ सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। मैच के बाद कमेंटेटर हर्षा भोगले ने चेन्नई के कप्तान धोनी से पूछा कि आप अपने पीछे एक विरासत छोड़ रहे हैं। इस पर धोनी ने मजेदार जवाब दिया है। धोनी ने कहा कि उन्होंने अभी तक आईपीएल नहीं छोड़ा है।

संन्यास पर धोनी का जवाब

कयास लगाए जा रहे थे कि 40 साल के हो चुके धोनी के लिए आईपीएल 2021 आखिरी सीजन साबित हो सकता है, लेकिन उनके जवाब से ऐसा नहीं लगता कि वह अपना आखिरी सीजन खेल रहे थे। हर्षा भोगले ने धोनी से पूछा, 'इतने सालों तक आपने टीम के लिए जो शानदार काम किया है उसके लिए धन्यवाद। आप अपने पीछे एक विरासत छोड़ रहे हैं। धोनी ने तुरंत हर्षा को हंसते हुए जवाब दिया, 'लेकिन मैंने अभी तक हार नहीं मानी है।' इसके बाद धोनी ने फैन्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि हम जहां भी खेले हैं, यहां तक ​​कि जब हम साउथ अफ्रीका में थे तब भी चेन्नई से फैन्स की अच्छी खासी संख्या थी। आप इसके लिए तरसते हैं। उन सभी की बदौलत ऐसा लगता है कि हम चेन्नई में खेल रहे हैं। आशा है कि हम प्रशंसकों के लिए चेन्नई वापस आएंगे।

मैं चेन्नई के लिए खेलूंगा, मुझे नहीं पता – धोनी

हाल ही में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में टॉस के दौरान धोनी ने आईपीएल में अपने भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा था कि उन्हें खुद नहीं पता कि वह आईपीएल के अगले सीजन में बतौर खिलाड़ी CSK का हिस्सा होंगे या नहीं। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा था, 'आप मुझे पीली जर्सी में देखेंगे, लेकिन क्या मैं चेन्नई के लिए खेलूंगा, मुझे नहीं पता। इसको लेकर कई तरह की अनिश्चितताएं हैं। इसका सीधा कारण यह है कि आईपीएल में दो नई टीमें आ रही हैं। अभी रिटेंशन पॉलिसी के बारे में किसी को कुछ पता नहीं है। हम यह भी नहीं जानते कि टीम कितने विदेशी खिलाड़ियों या कितने भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

प्रत्येक खिलाड़ी की राशि (मनी कैप) भी ज्ञात नहीं है। आप इस पर तब तक फैसला नहीं कर सकते जब तक नियम नहीं बन जाते। इसलिए हमें इसके लिए इंतजार करना होगा और उम्मीद है कि यह सभी के लिए अच्छा होगा।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com