हार्दिक पांड्या की बढ़ी मुश्किलें: पहले अभद्र टिप्पणी के कारण टीम इंडिया से हुए थे बाहर, अब कस्टम विभाग ने ज़ब्त की करोड़ो की दो घड़ियां

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की 5 करोड़ की 2 घड़ियां कस्टम विभाग ने जब्त कर ली हैं। सीमा शुल्क विभाग के मुताबिक हार्दिक के पास इस घड़ी का बिल नहीं था और न ही उन्होंने अपने सामान में इन घड़ियों की घोषणा की थी।
हार्दिक पांड्या की बढ़ी मुश्किलें: पहले अभद्र टिप्पणी के कारण टीम इंडिया से हुए थे बाहर, अब कस्टम विभाग ने ज़ब्त की करोड़ो की दो घड़ियां

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की 5 करोड़ की 2 घड़ियां कस्टम विभाग ने जब्त कर ली हैं। सीमा शुल्क विभाग के मुताबिक हार्दिक के पास इस घड़ी का बिल नहीं था और न ही उन्होंने अपने सामान में इन घड़ियों की घोषणा की थी। हालांकि पांड्या ने अपनी इन घड़ियों की कुल कीमत 1.80 करोड़ रुपए बताई है। एक घड़ी 1.40 लाख और दूसरी 40 लाख की है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट गई है। हार्दिक पांड्या भी रविवार देर रात टीम के साथ लौटे, लेकिन सीमा शुल्क विभाग ने उन्हें रोक लिया और उनकी दोनों घड़ियां जब्त कर लीं। हिरासत में ली गई दोनों घड़ियों की कीमत 5 करोड़ रुपये है।

वर्ल्ड कप में रहे थे फ्लॉप

हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी खराब फिटनेस और फॉर्म दोनों से निराश किया। पांड्या ने 5 मैचों की तीन पारियों में 34.50 की औसत से सिर्फ 69 रन बनाए थे। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने केवल चार ओवर फेंके और एक भी विकेट नहीं ले सके। शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस पर भी काफी सवालिया निशान लगे थे। खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उनका चयन नहीं हुआ था।

Image credit: AajTak
Image credit: AajTak

वेंकटेश अय्यर होंगे हार्दिक पांड्या के बैकअप

आईपीएल फेज-2 में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और अवेश खान को पहली बार टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है। अय्यर और हर्षल की बात करें तो दोनों ही खिलाड़ी गेंद और बल्ले से टीम के लिए अच्छा खेल दिखा सकते हैं। हालांकि पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि वेंकटेश अय्यर टीम में हार्दिक पांड्या के बैकअप साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि वेंकटेश अय्यर को एक ऑलराउंडर के रूप में तैयार किया जा सकता है।

महिलाओं के लिए की थी अभद्र टिप्पणी

वैसे हार्दिक का विवादों से पुराना नाता रहा है। साल 2019 में टीवी शो 'कॉफी विद करण' में हार्दिक ने साथी खिलाड़ी केएल राहुल के साथ महिलाओं को लेकर भद्दे कमेंट्स किए थे, जिसके बाद उन्हें नेशनल टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्होंने माफी मांग ली, जिसके बाद उनका प्रतिबंध अस्थायी रूप से हटा लिया गया था।

Since independence
hindi.sinceindependence.com