वार्म अप मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, ईशान का जलवा बरकरार, हार्दिक ने नहीं की गेंदबाजी

पहले वार्म अप मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले खेलकर 188/5 का स्कोर बनाया और 189 रन के लक्ष्य को विराट एंड कंपनी ने एक ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही, लेकिन एक बार फिर हार्दिक पांड्या मैच में गेंदबाजी करते नहीं दिखे।
वार्म अप मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, ईशान का जलवा बरकरार, हार्दिक ने नहीं की गेंदबाजी
Photo | Ishan Kishan (@BCCI)

डेस्क न्यूज़- पहले वार्म अप मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले खेलकर 188/5 का स्कोर बनाया और 189 रन के लक्ष्य को विराट एंड कंपनी ने एक ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही, लेकिन एक बार फिर हार्दिक पांड्या मैच में गेंदबाजी करते नहीं दिखे। इसके साथ ही राहुल चाहर और भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म ने भी कप्तान कोहली की परेशानी बढ़ा दी है।

टीम इंडिया की अच्छी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। केएल राहुल और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 50 गेंदों में 82 रन जोड़े। शानदार लय में दिखे राहुल ने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली ही गेंद पर वे आउट हो गए और पवेलियन लौट गए। उनका विकेट मार्क वुड ने लिया। कप्तान विराट कोहली (11) और सूर्यकुमार यादव (8) ने निराश होकर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत ने 14 गेंदों पर नाबाद (29) और हार्दिक पांड्या ने 10 गेंदों पर नाबाद (12) रन बनाए।

Photo | AFP
Photo | AFP

ईशान की शानदार पारी

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन को ओपनिंग का मौका मिला और उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए महज 46 गेंदों में 70 रनों की नाबाद पारी खेली। ईशान रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से लौटे। ईशान इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए अपनी दमदार दावेदारी पेश की है।

इंग्लैंड ने की बढ़िया बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने बढ़िया खेल दिखाया। पहले विकेट के लिए जेसन रॉय और कप्तान जोस बटलर ने 36 रन जोड़े। इस साझेदारी को मोहम्मद शमी ने बटलर (18) को आउट कर तोड़ा। अगले ही ओवर में उन्होंने रॉय (17) का विकेट लेकर इंग्लैंड को दूसरा झटका पहुंचाया। भारत को तीसरी कामयाबी राहुल चाहर ने डेविड मलान (18) को बोल्ड कर दिलाई। अब टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 77 रन था। इंग्लैंड की पारी को संभालने का काम जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन ने किया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को शमी ने लिविंगस्टोन (30) को आउट कर तोड़ा। जॉनी बेयरस्टो (49) की विकेट जसप्रीत बुमराह ने चटकाई।

इंग्लैंड की शानदार बल्लेबाजी

टॉस हारने के बाद इंग्लैंड ने अच्छा खेल दिखाया। जेसन रॉय और कप्तान जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। मोहम्मद शमी ने बटलर (18) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। अगले ही ओवर में उन्होंने रॉय (17) का विकेट लेकर इंग्लैंड को एक और झटका दिया। भारत को तीसरी सफलता राहुल चाहर की गेंद पर डेविड मालन (18) को आउट कर मिली। अब टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 77 रन था। इंग्लैंड की पारी को संभालने का काम जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन ने किया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। शमी ने लिविंगस्टोन (30) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। जॉनी बेयरस्टो (49) को जसप्रीत बुमराह ने लिया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com