वार्म अप मैच में आज भारत Vs ऑस्ट्रेलिया: हार्दिक पर होगी सभी की निगाहें, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इंडिया के पास ड्रेस रिहर्सल का आखिरी मौका

टी20 वर्ल्ड कप में आज दुबई के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्मअप मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार मैच से पहले अपनी तैयारियों को परखने का यह आखिरी मौका होगा।
वार्म अप मैच में आज भारत Vs ऑस्ट्रेलिया: हार्दिक पर होगी सभी की निगाहें, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इंडिया के पास ड्रेस रिहर्सल का आखिरी मौका
Photo | cricketaddictor

डेस्क न्यूज- टी20 वर्ल्ड कप में आज दुबई के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्मअप मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार मैच से पहले अपनी तैयारियों को परखने का यह आखिरी मौका होगा। कोहली एंड कंपनी ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया।

Photo | cricketjagran
Photo | cricketjagran

आर अश्विन की चार साल बाद टी20 टीम में वापसी

टीम के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन से निराश थे जबकि इशान किशन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से प्लेइंग इलेवन के लिए मजबूत दावा किया था। आर अश्विन की भी चार साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। अश्विन ने पहले अभ्यास मैच में भले ही एक भी विकेट नहीं लिया हो, लेकिन उन्होंने बेहद किफायती गेंदबाजी की। ऐसे में कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 12 की शुरुआत से पहले एक बेहतर टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में होंगे।

फॉर्म में नही है रोहित

स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ आराम दिया गया था लेकिन उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने की उम्मीद है। चिंता की बात यह है कि रोहित फिलहाल फॉर्म में नहीं हैं। आईपीएल फेज-2 में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उनके बल्ले से 6 पारियों में सिर्फ 131 रन निकले। वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा का फॉर्म काफी मायने रखता है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित के पास अपनी फॉर्म में वापसी का अच्छा मौका होगा।

हार्दिक पर भी रहेगी निगाहें

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की निगाह एक बार फिर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर होगी। हार्दिक पहले अभ्यास मैच में भी गेंदबाजी करते नहीं दिखे। अगर पांड्या इस मैच में भी गेंदबाजी नहीं करते हैं तो इसका मतलब है कि वह टूर्नामेंट में फिनिशर के तौर पर नजर आएंगे। हालांकि ऐसे में उनके लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा, क्योंकि हार्दिक को शार्दुल ठाकुर से कड़ी टक्कर मिल सकती है। शार्दुल शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल में भी उन्होंने इंग्लैंड के दौरे पर अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया, 16 मैचों में 21 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया भी फॉर्म में

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टीम के कई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं। टीम इंडिया को निश्चित तौर पर ग्लेन मैक्सवेल से सावधान रहने की जरूरत होगी। मैक्सवेल आईपीएल फेज-2 में शानदार फॉर्म में दिखे और 8 मैचों में 290 रन बनाए। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में केन रिचर्डसन ने 3 और एडम जम्पा ने 2 विकेट लिए। हालांकि डेविड वॉर्नर की फॉर्म टीम के लिए परेशानी का सबब है। वह कीवी टीम के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे, जबकि आईपीएल के दूसरे चरण में भी उनके बल्ले ने दो मैचों में केवल 2 रन बनाए थे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com