ICC Rankings में विराट कोहली सातवें स्थान पर खिसके, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन बने नंबर 1 बैट्समेन

भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में हार का सामना करना पड़ा है। वह एक पायदान के नुकसान के साथ सातवें स्थान पर खिसक गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने वाले कोहली पहले छठे स्थान पर थे, लेकिन अब 756 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं।
ICC Rankings में विराट कोहली सातवें स्थान पर खिसके, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन बने नंबर 1 बैट्समेन

ICC Rankings में विराट कोहली सातवें स्थान पर खिसके, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन बने नंबर 1 बैट्समेन

मार्नस लाबुशेन और विराट कोहली @ICC twitter

भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में हार का सामना करना पड़ा है। वह एक पायदान के नुकसान के साथ सातवें स्थान पर खिसक गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने वाले कोहली पहले छठे स्थान पर थे, लेकिन अब 756 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। वहीं, रोहित शर्मा की बात करें, तो वे पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

एशेज सीरीज में अपने शानदार फॉर्म की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की जगह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। एशेज श्रृंखला में खेले गए दो मैचों में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के दम पर लाबुशेन पहली बार बल्लेबाजों के लिए आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं। वह रूट (897 अंक) को करियर के सर्वश्रेष्ठ 912 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर खिसकाने में सफल रहे।

टेस्ट बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में नहीं हुआ कोई बदलाव

मार्नस लाबुशेन श्रृंखला से पहले चौथे स्थान पर थे, लेकिन ब्रिस्बेन में पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत में 74 रन बनाकर वह दो पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। लेकिन एडिलेड में उन्होंने शतक और अर्धशतक (103 और 51) बनाए। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रन से हराकर 2-0 की बढ़त बना ली है। लाबुशेन और कोहली के अलावा टेस्ट बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

<div class="paragraphs"><p>रविचंद्रन अश्विन</p></div>

रविचंद्रन अश्विन

Image By : Navbharat Times

रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर बरकरार

गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन अभी भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है। दूसरी ओर, कमिंस की टीम के साथी मिचेल स्टार्क दूसरे टेस्ट में 80 रन देकर 6 विकेट (पहली पारी में 4 विकेट) के अपने प्रदर्शन के साथ टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। वह नौवें स्थान पर पहुंच गए है। एडिलेड में नहीं खेलने वाले जोश हेजलवुड एक रन से हार गए हैं। वह अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं। उनकी जगह टिम साउदी को लिया गया है, जो अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

एडिलेड टेस्ट के दौरान मिचेल स्टार्क ने भी बल्ले से योगदान दिया। उन्होंने नाबाद 39 और 19 रन की पारी खेली। इसके साथ ही वह टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए। बल्लेबाजों में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भले ही दूसरे नंबर पर आए हों, लेकिन उन्हें गेंदबाजी से अच्छे प्रदर्शन का फायदा भी मिला है। उन्होंने एडिलेड में 86 रन बनाए और तीन विकेट लिए। इससे वे दो स्थान ऊपर आ गए और 10वें नंबर पर आ गए।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>ICC Rankings में विराट कोहली सातवें स्थान पर खिसके, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन बने नंबर 1 बैट्समेन</p></div>
Cricket : Virat Kohli और Rohit Sharma के बिना श्रीलंका दौरे पर जाएगी Team India

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com