#USOpen – भारतीय सुमित नागल ने,रोजर फेडरर को दी कडी टक्कर..मुकाबला हारें..

190वीं वरीयता प्राप्त नागल ने अपने पहले ही सेट में तीसरी वरीयता प्राप्त रोजर फ़ेडरर को 6-4 से हराया
#USOpen – भारतीय सुमित नागल ने,रोजर फेडरर को दी कडी टक्कर..मुकाबला हारें..

न्यूज – भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल सोशल मीडिया पर इसलिए ट्रेंड हो रहे है क्योकिं उन्होनें ने यूएस ओपन में वर्ल्ड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फ़ेडरर को चौका दिया है। 190वीं वरीयता प्राप्त नागल ने अपने पहले ही सेट में तीसरी वरीयता प्राप्त रोजर फ़ेडरर को 6-4 से हराया, हालाकि वे मैच तो नहीं जीत सकें लेकिन टेनिस स्टार रोजर फेडरर को मैच में पुरी चुनौती दी।

सबसे अहम बात यह भी है कि यह पहला मौका है जब सुमित नांगल किसी ग्रैंड स्लैम के मेन ड्रॉ हिस्सा ले रहे थे, ग्रैंड स्लैम में ये उनका पहला ही मुकाबला था जिसमें उनका मुकाबला रोजर फेडरर से था। वैसे ये भी एक तथ्य है कि फ़ेडरर ने 2003 के बाद से अब तक कभी भी किसी ग्रैंड स्लैम के पहले राउंड का मैच नहीं हारा है। 

22 वर्षीय सुमित नागल दिल्ली के रहने वाले है इनका जन्म हरियाणा में हुआ था। 2015 में सुमित नागल ने जूनियर विबंलडन डबल्स का ख़िताब जीत चुके हैं, इसके अलावा जूनियर डबल्स इवेंट में सुमित नागल ने 2012 में यूएस ओपन, 2014 और 2015 में ऑस्टेलियन ओपन का खिताब भी चुके है।

सुमित नागल पहले सेट में रोजर फेडरर को 6-4 से हराने के बाद मैच में वापसी नहीं कर पाये और 6-1,6-2,6-4 से लगातार तीन सेट हारने के बाद मैच हार गए। सुमित नागल भले ही मैच हार गए हों, लेकिन उन्होंने फेडरर के लिए मैच चुनौतीपुर्ण बना दिया था।

खेल के बाद, फेडरर ने एक नोट पर कहा, 'आई थॉट आई प्ले लाइक माई बियर्ड टुडे, आई वाज रस्टी'। फेडरर ने कहा, कि 'शायद इस तरह मैच से गुजरना कोई बुरी बात नहीं है, ऐसा होता रहता है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com