कौन है, सोनाली फोगाट जिसे बीजेपी ने अपना प्रत्याक्षी बनाया है,

टिकटॉक स्टार है सोनीली फोगाट,
कौन है, सोनाली फोगाट जिसे बीजेपी ने अपना प्रत्याक्षी बनाया है,

न्यूज – इसी महिने हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव है, ऐसे में इन राज्यों के स्टार्स को हर पाटी अपनी पाटी में शामिल करना चाहती है, ताकि उनकी पाटी को चुनावों में उसे फायदा हो सकें।

टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को बीजेपी ने हरियाणा के आदमपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है, सोनाली फोगाट का नाम बीजेपी की दुसरी लिस्ट में आया है। बीजेपी की और से टिकट दिये जाने के बाद से सोनाली फोगाट सुर्खियों है।

आखिर कौन है ये सोनाली फोगाट और राजनीति तक पंहुची कैसे..

सोनाली फोगाट टिकटॉक पर काफी मशहूर हैं,उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि उन्हें टिकटॉक पर एक लाख 60 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, वो आए दिन अपने वीडियो टिकटॉक पर पोस्ट करती रहती हैं, उनके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं,

सोनाली फोगाट पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के सामाजिक कार्यों से काफी प्रभावित थी। उन्होंने सुमित्रा महाजन के साथ कई सामाजिक कार्यों में भाग भी लिया।

उन्होंने झारखंड व मध्यप्रदेश में जनजातीय क्षेत्रों के लोगों के लिए काम किया। 2013 में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने उन्हें अपने हरियाणा में भेजा। उन्होंने सोनाली को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बनाया। इसके बाद उन्हें भाजपा का महिला मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष भी बनाया गया।

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के एक छोटे से गांव में जन्मी सोनाली की शादी हिसार में संजय फोगाट के साथ हुई थी। उनकी एक बेटी भी है। साल 2016 में उनके पति संजय की मौत हो गई थी। हिसार दूरदर्शन केंद्र में उन्होंने चार साल तक काम किया। इसके बाद टीवी सीरियलों में भी अभिनय किया। उन्हें अम्मा सीरियल से बड़ी पहचान मिली। सोनाली फोगाट ने नामाकंन शपथ-पत्र  में अपनी संपत्ति 2 करोड़ 74 लाख 11 हजार रुपये बताई है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com