अब बदलेगा Facebook का नाम, मार्क जुकरबर्ग जल्द करेंगे नए नाम की घोषणा

फेसबुक पिछले 17 सालों से इसी नाम से जानी जाती है, लेकिन अब इसकी री-ब्रांडिंग की तैयारी चल रही है। खबर है कि फेसबुक का नाम बदलने वाला है और इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग करने वाले हैं।
अब बदलेगा Facebook का नाम, मार्क जुकरबर्ग जल्द करेंगे नए नाम की घोषणा

डेस्क न्यूज़- Facebook पिछले 17 सालों से इसी नाम से जानी जाती है, लेकिन अब इसकी री-ब्रांडिंग की तैयारी चल रही है। खबर है कि फेसबुक का नाम बदलने वाला है और इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग करने वाले हैं। अगले हफ्ते फेसबुक पर एक कार्यक्रम में नए नाम की घोषणा की जा सकती है।

मार्क जुकरबर्ग जल्द करेंगे नए नाम की घोषणा

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक 28 अक्टूबर को Facebook एक कॉन्फ्रेंस होने जा रही है जिसमें मार्क जुकरबर्ग फेसबुक के नए नाम की घोषणा कर सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक ऐप के अलावा कंपनी के अन्य उत्पादों जैसे इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ओकुलस आदि के नामों को लेकर भी बड़े ऐलान हो सकते हैं, हालांकि इस रिपोर्ट पर फेसबुक की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

फेसबुक बनने जा रही मेटावर्स कंपनी

इस हफ्ते की शुरुआत में, फेसबुक ने कहा था कि वह अब एक मेटावर्स कंपनी बनने जा रही है, जिसके लिए उसने 10,000 लोगों को काम पर रखा है और भविष्य में अन्य नियुक्तियां होंगी। मेटावर्स एक आभासी दुनिया को संदर्भित करता है जिसमें लोग मौजूद होते हैं, भले ही वे शारीरिक रूप से मौजूद न हों। मेटावर्स शब्द मेटावर्स शब्द वर्चुअल रियलिटी और ऑग्युमेंट रियलिटी के समान है।

सिर्फ फेसबुक ही नहीं, बल्कि दुनिया की बड़ी टेक कंपनियां मेटावर्स में निवेश कर रही हैं। मार्क जुकरबर्ग का मानना ​​है कि आने वाले समय में लोग फेसबुक को सिर्फ एक सोशल मीडिया कंपनी नहीं बल्कि एक मेटावर्स कंपनी के तौर पर जानेंगे। फेसबुक अपने वास्तविक और आभासी दुनिया के अनुभवों को बनाने के लिए पांच वर्षों में बड़े पैमाने पर भर्ती करेगा। इस भर्ती अभियान में फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, नीदरलैंड, पोलैंड और स्पेन सहित अन्य देशों में लोगों को काम पर रखा जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com