IPL 2022: नये धुरंधर मचाएंगे धूम, कई युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है आईपीएल का टिकट

भारत के युवा खिलाड़ियों को भी आईपीएल का टिकट मिल सकता है। हम आपको ऐसे युवा क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम मिल सकती है।
IPL 2022: नये धुरंधर मचाएंगे धूम, कई युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है आईपीएल का टिकट

डेस्क न्यूज. आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में सिर्फ 10 दिन बचे हैं। सभी फ्रेंचाइजी को वेस्टइंडीज में चल रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 का भी बेसब्री से इंतजार है, जहां से भारत के युवा खिलाड़ियों को भी आईपीएल का टिकट मिल सकता है। हम आपको ऐसे युवा क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम मिल सकती है।

<div class="paragraphs"><p>डेवाल्ड ब्रेविस</p></div>

डेवाल्ड ब्रेविस

सबकी निगाहें दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस पर होंगी

अंडर 19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की ओर से खेल रहे डेवाल्ड ब्रेविस पर सभी की निगाहें टिकी हैं। उन्होंने अब तक खेले 5 मैचों में काफी प्रभावित किया है। उन्होंने 4 पारियों में एक शतक और 3 अर्धशतक के साथ 368 रन बनाए हैं। लोग उन्हें 'बेबी एबी डिविलियर्स', 'बेबी एबी' और 'एबीडी 2.0' कहकर बुला रहे हैं क्योंकि उनके खेलने का अंदाज दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स जैसा है।

'डिविलियर्स से तुलना किए जाने पर मुझे गर्व'

आईसीसी की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में डेवाल्ड ने कहा- 'डिविलियर्स से तुलना किए जाने पर मुझे गर्व महसूस होता है, लेकिन मैं अपनी पहचान बनाना चाहता हूं। मैं आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलना चाहता हूं।

<div class="paragraphs"><p>राजवर्धन हंगरगेकर</p></div>

राजवर्धन हंगरगेकर

राजवर्धन से उम्मीदें

कुछ दिन पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी आर अश्विन ने भविष्यवाणी की थी कि अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर को मेगा ऑक्शन में अच्छा पैसा मिलेगा। हंगरगेकर वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। गेंदबाजी के साथ-साथ यह खिलाड़ी बल्ले से भी कमाल दिखा रहा है।

हर फ्रेंचाइजी को एक मध्यम गति के गेंदबाज की जरूरत होती है जो अंतिम 10-15 गेंदों में 25-30 रन बना सके। ऐसे में हंगरगेकर पर टीमें अच्छी बोली लगा सकती हैं।

उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ मैच में 17 गेंदों में पांच छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए थे। गेंदबाजी में भी उन्होंने हर मैच में विकेट लिए हैं.

<div class="paragraphs"><p>भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धूल</p></div>

भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धूल

कप्तान यश धूल पर भी लगा सकती है फ्रेंचाइजी बड़ा दांव

भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धूल एक बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। पिछली बार सनराइजर्स हैदराबाद ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के कप्तान प्रियम गर्ग को खरीदा था।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने अंडर-19 टीम की कप्तानी करने वाले पृथ्वी शॉ को भी अपनी टीम का हिस्सा बनाया। ऐसे में देखना होगा कि इस बार यश धूल के साथ कौन सी टीम उनके साथ जुड़ती है।

अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो इस खिलाड़ी के बल्ले ने वर्ल्ड कप में काफी कुछ कहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी के बल्ले ने 82 रन बनाए थे। वहीं, यश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 रन बनाए। ये दोनों वार्म अप मैच थे। दुर्भाग्य से वह कोरोना संक्रमित हो गए, लेकिन अच्छी बात यह है कि वह कोरोना से उबर चुके है और उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 20 रन की नाबाद पारी भी खेली थी।

<div class="paragraphs"><p>रवि कुमार</p></div>

रवि कुमार

PHOTO- NBT

रवि कुमार भी हो सकते हैं सरप्राइज पैकेज

अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ कहर ढाने वाले रवि कुमार भी इस आईपीएल नीलामी में अमीर हो सकते हैं। पावरप्ले में ही इस खिलाड़ी ने 3 विकेट लिए। रवि ने 5 ओवर में सिर्फ 5 रन दिए।

टीम इंडिया हो या आईपीएल भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कम ही देखने को मिलते हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी की नजर इस स्टार युवा खिलाड़ी पर होगी। यदि कोई टीम उन्हें अधिक पैसे के लिए जोड़ती है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

PUNJAB ELECTION 2022: सुनील जाखड़ का बड़ा खुलासा बोले-मुख्यमंत्री पद के लिए 42 विधायक थे मेरे पक्ष में

Related Stories

No stories found.