पहली जीत की तलाश में अफगानिस्तान, मेजबान इग्लैंड से मुकाबला

दोनों टीमों के बीच अबतक केवल 1 वनडे मैच हुआ है वो भी वर्ल्डकप में जिसमें इग्लैंड अफगानिस्तान को हरा चुका है।
पहली जीत की तलाश में अफगानिस्तान, मेजबान इग्लैंड से मुकाबला

मैनचेस्टर – इग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्डकप में आज मुकाबला होगा। दोनो के बीच ये मैच उसी मैदान पर होगा जंहा भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार कोमुकाबला हुआ था। हालाकि आज के मैच में मैनचैस्टर में बारिश होने की संभावना कम ही है।

अफगानिस्तान का अबतक इस टूर्नामेंट में खाता नही खुला है। ऐसे में टीम को पहली जीत की तलाश है। वही इग्लैंड ने सिर्फ एक मैच पाकिस्तान से हारा है।

इग्लैंड अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद पाकिस्तान से हार गया था, तीसरे मैच में इग्लैंड ने बांग्लादेश और चौथे मैच में वेस्टइंडीज को हराया था। इग्लैंड अपने जीते के अभियान को जारी रखने की कोशिश करेगी वही अफगानिस्तान को पहली जात की तलाश है।

अफगानिस्तान ने अब तक के सफर में चारों मैच हारे है, पहले में ऑस्ट्रेलिया, दूसरे में श्रीलंका, तीसरे में न्यूजीलैंड और चोथे में दक्षिण अफ्रीका से हार चुकी है।

अफगानिस्तान इस विश्वकप की अंक तालिका में अतिम पायदान पर है। दोनों टीमों के बीच अबतक केवल 1 वनडे मैच हुआ है वो भी वर्ल्डकप में जिसमें इग्लैंड अफगानिस्तान को हरा चुका है।

टीमें


इंग्लैंड इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, टॉम करन, मार्क वुड, जेम्स विंस, लियम डॉसन।

अफगानिस्तान – गुलबदीन नइब (कप्तान), आफताब आलम, असगर अफगान, दौलत जादरान, हामिद हसन, हसमतउल्ला शाहिदी, हजरतउल्ला जजाई, मोहम्मद नबी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्ला जादरान, नूर अली जादरान, रहमत शाह, राशिद खान, समीउल्ला शिनवारी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com