शोएब मलिक-सानिया मिर्जा पर बरसे पाकिस्तान टीम के फैंस

रविवार को मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी,
शोएब मलिक-सानिया मिर्जा पर बरसे पाकिस्तान टीम के फैंस

मैनचैस्टर भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचैस्टर में खेले गए मैच के बाद पाकिस्तान की सोशल मीडिया पर तो मजाक बना ही है। लेकिन अब इसमें पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी फंस चुके है।

पाकिस्तान फैंस् ने टीम को खरी खोटी सूनाई, और शोएब मलिक-सानिया मिर्जा को भी जमकर लताडा। मैच होने से पहले शोएब मलिक और सानिया मिर्जा का एक आउटिंग का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसे लेकर लगातार शोएब मलिक पर निशाना साधा जा रहा है।

भारत-पाकिस्तान मैच में शोएब मलिक पहली गेंद पर आउट हो गये थे। ये पाकिस्तान टीम के फेन्स् को रास नही आया, और ट्विटर पर जमकर लताडा।

हालांकि जिस वीडियो को शेयर किया जा रहा है वो है तो सही लेकिन मैच से एक दिन पहले का नहीं है, यह वीडियो 13 जून की रात का है न कि 15 जून की रात का. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में बयान दिया है कि किसी भी खिलाड़ी ने नियमों का उल्लंघन नहीं किया है. पीसीबी ने कहा है कि क्रिकेटर अपने परिवार के साथ मैच से दो दिन पहले गए थे,

इस मामले में सानिया मिर्ज़ा ने भी ट्वीट किया है, सानिया ने ट्वीट कर कहा है, "इस वीडियो को आपने बिना पूछे रिकॉर्ड किया है. यह हमारी निजता का उल्लंघन है जबकि हमारे साथ बच्चा भी था,मैच हारने के बाद भी लोगों को बाहर डिनर करने की अनुमति होती है

भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्तानी सवाल उठा रहे हैं कि मैच से पहले नाइट क्लब में जाना बताता है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मौज़-मस्ती की ज़्यादा पड़ी थी न कि क्रिकेट मैच की. डिनर के लिए बाहर जाने को लोग पाकिस्तानी खिलाड़ियों में फिटनेस को लेकर गंभीर नहीं होने से भी जोड़ रहे हैं,

पाकिस्तान और भारत दोनों क्रिकेट मैच में भी एक दूसरे को घोर प्रतिद्वंद्वी के रूप में लेते हैं. पाकिस्तान भारत को आज तक वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में हरा नहीं पाया है,

भारत से हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के ख़िलाफ़ चौतरफ़ा सवाल उठ रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तानी कप्तान सरफ़राज़ अहमद ब्रेनलेस हैं. भारत से मैच के दौरान सरफ़राज़ की एक उबासी लेती तस्वीर भी वायरल हुई है. इस तस्वीर के आधार पर पाकिस्तानी टीम की फिटनेस और तैयारी को घेरा जा रहा है.

भारत से हार के बाद पाकिस्तान के सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की राह काफ़ी मुश्किल हो गई है. वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार थी और कुल तीन मैच हार चुका है. पाकिस्तान को अगर सेमीफ़ाइनल में पहुंचना है तो बाक़ी के सभी चार मैच जीतने होंगे.

इन जीतों के बाद पाकिस्तान के 11 पॉइंट होंगे. मुश्किल यह है कि पाकिस्तान का नेट रन रेट यानी एनआरआर बहुत ख़राब है. ऐसे में सेमीफ़ाइल में चार टीमों में एक होने के लिए उस हिसाब से कुल अंक होने चाहिए.

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com