पहले साउथ अफ्रीका से करारी हार, फिर ICC की कड़ी फटकार, के एल राहुल की ब्रिगेड पर क्यों लगा इतना बड़ा जुर्माना

खिलाड़ियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर रेट से संबंधित त्रुटि के लिए है, यदि टीम निर्धारित समय के भीतर अपने ओवरों का कोटा पूरा नहीं करती है, तो प्रत्येक ओक ओवर के लिए खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है
पहले साउथ अफ्रीका से करारी हार, फिर ICC की कड़ी फटकार, के एल राहुल की ब्रिगेड पर क्यों लगा इतना बड़ा जुर्माना

पहले साउथ अफ्रीका से करारी हार, फिर ICC की कड़ी फटकार, के एल राहुल की ब्रिगेड पर क्यों लगा इतना बड़ा जुर्माना

PHOTO: BCCI

टीम इंडिया के लिए मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दौरा हार के साथ समाप्त हुआ। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में तीसरा वनडे भी जीता। इसी के साथ वनडे सीरीज को 3-0 से जीत लिया। टीम इंडिया अभी तक हार के दर्द से उबर नहीं पाई थी कि ICC ने उसे एक और झटका दिया टीम इंडिया पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। भारतीय टीम पर निर्धारित समय के भीतर 2 ओवर कम गेंदबाजी करने पर यह जुर्माना लगाया गया है।

आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार जुर्माना
खिलाड़ियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर रेट से संबंधित त्रुटि के लिए है, यदि टीम निर्धारित समय के भीतर अपने ओवरों का कोटा पूरा नहीं करती है, तो प्रत्येक ओक ओवर के लिए खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है मैच फीस का। भारत ने तीसरे वनडे में निर्धारित समय के भीतर 2 ओवर कम फेंके थे। इसलिए 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया।

केएल राहुल ने स्वीकार कि गलती

केएल राहुल ने अपनी गलती मानते हुए आईसीसी के जुर्माने की सजा स्वीकार कर ली है। इसलिए इस पर अलग से आधिकारिक सुनवाई नहीं होगी। दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 287 रन बनाए।

फॉर्म में चल रहे क्विंटन डी कॉक ने शानदार 124 रन बनाए, जबकि रस्सी वैन डेर डूसन ने 52 रन बनाए। इसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.2 ओवर में 283 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए विराट कोहली ने 65 रन बनाए। उनके अलावा शिखर धवन ने भी अर्धशतक लगाया।

भारत के 210 रन पर 6 विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 210 रन पर 6 विकेट खो दिए। इसके बाद दीपक चाहर ने मुश्किल हालात में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत के करीब ला दिया, उन्होंने जसप्रीत बुमराह के साथ 8वें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। लेकिन वह 48वें ओवर में लुंगी एनगिडी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलकर आउट हो गए । भारत ने 8वां विकेट 278 रन पर गंवाया।

आखिरी 12 गेंदों में बदला खेल

टीम इंडिया को आखिरी 12 गेंदों में जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी. लेकिन बुमराह (12) के आउट होने के बाद युजवेंद्र चहल (2) और मशहूर कृष्णा टीम को जीत नहीं दिला सके और टीम इंडिया 4 गेंदों पर 283 रन पर ऑल आउट हो गई और सीरीज में 4 रन से मैच हार गई ।

<div class="paragraphs"><p>पहले साउथ अफ्रीका से करारी हार, फिर ICC की कड़ी फटकार, के एल राहुल की ब्रिगेड पर क्यों लगा इतना बड़ा जुर्माना</p></div>
IPL 2022 Auction: 2018 के बाद IPL का पहला मेगा ऑक्शन, सबसे बड़ी 2 करोड़ बेस प्राइस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन सहित 17 भारतीय शामिल‚ जानिए कौन कितना महंगा

Related Stories

No stories found.