शोएब अख्तर ने BCCI पर बोला हमला: एशिया कप और विश्वकप से ज्यादा IPL जरूरी क्यों

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक टी-20 विश्वकप का आयोजन होना था लेकिन ICC ने कोविड-19 के चलते इसे स्थगित कर दिया।
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर

डेस्क न्यूज – पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने BCCI को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि BCCI ने ICC में इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप को स्थगित करने में भूमिका निभाई है, BCCI आईपीएल चाहता था इसलिए उसने टी-20 विश्वकप और एशिया कप को रद्द करा दिया।

फाइल चित्र
फाइल चित्र

एशिया कप और विश्वकप दोनों हो सकते थे

शोएब अख्तर ने कहा, "एशिया कप निश्चित रूप से हो सकता था, यह भारत और पाकिस्तान के लिए एक दूसरे के खिलाफ खेलने का एक अच्छा मौका होता। इसके रद्द होने के पीछे कई कारण हैं। मैं इसमें शामिल नहीं होना चाहता।"

अख्तर ने कहा, "टी 20 विश्व कप भी हो सकता था, लेकिन मैंने पहले ही कहा था कि वे ऐसा नहीं होने देंगे आईपीएल को नुकसान नहीं होना चाहिए। विश्व कप को नर्क में जाने दें।"

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होना था विश्वकप

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक टी-20 विश्वकप का आयोजन होना था लेकिन आईसीसी ने कोविड-19 के चलते इसे स्थगित कर दिया। विश्वकप के स्थगित होने से बीसीसीआई आईपीएल कराने की योजना पर काम कर रहा है। ये टूर्नामेंट यूएई में हो सकता है।

हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स विवाद पर भी कि टिप्पणी

शोएब अख्तर ने 'मंकी गेट' विवाद का उदाहरण दिया, जहां अनुभवी भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर सिडनी में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स पर नस्लीय ताना मारने का आरोप लगाया गया था,

"कभी-कभी उन्हें मेलबर्न में आसानी से विकेट मिल जाते हैं, कई बार कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति को बंदर कहता है, लेकिन बच जाता है, बात श्रृंखला का बहिष्कार करने की हो जाती है। मैं आस्ट्रेलियाई लोगों से पूछ रहा हूं, उनकी नैतिकता कहां है?"

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा ''आज ताकतवर इंसान और पावरफुल बोर्ड (बीसीसीआई) ही क्रिकेट को चला रहे हैं।

Like and Follow us on :

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com