क्रिकेट की खास खबर : बीसीसीआई कर सकती है इस बार पूरे आईपीएल की मेजबानी

खबरों की माने तो भारतीय नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) देश में कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए पूरे 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी महाराष्ट्र में करने की योजना बना रहा है
क्रिकेट की खास खबर : बीसीसीआई कर सकती है इस बार पूरे आईपीएल की मेजबानी

IPL Trophy

IPL Trophy (Photo Source: IPL/BCCI)

खबरों की माने तो भारतीय नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) देश में कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए पूरे 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी महाराष्ट्र में करने की योजना बना रहा है। देश में कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण, दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड आगामी आईपीएल संस्करण के सुचारू संचालन के लिए प्लान बी को लागू करना चाहता है।

पिछले दो सालों में बीसीसीआई को टी20 लीग की मेजबानी करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। यहां तक ​​कि जब पूरा आईपीएल 2020 यूएई में हुआ, तो टीम कैंपों में COVID-19 मामलों के उभरने के कारण 2021 सीज़न को भारत से बाहर स्थानांतरित करना पड़ा।

आईपीएल 2022 को लेकर खुद लेगा सारे फैसले बीसीसीआई

“5 जनवरी को, हेमंग अमीन (बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ और आईपीएल के मुख्य परिचालन अधिकारी) ने एमसीए की एपेक्स काउंसिल की बैठक के मौके पर इस संबंध में विजय पाटिल (मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष) से संपर्क किया। कुछ दिनों बाद, अमीन और पाटिल ने एनसीपी सुप्रीमो के आवास पर शरद पवार से मुलाकात की, ”सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया।

“पवार ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को अपनी हरी झंडी दे दी है। इस सप्ताह के दौरान या अगले 10 दिनों में वह, बीसीसीआई और एमसीए के अधिकारी इस संबंध में आवश्यक अनुमति की व्यवस्था करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के मुख्य सचिव देबाशीष चक्रवर्ती से मुलाकात करेंगे।

सूत्रों ने कहा, "इस मोर्चे पर कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि टूर्नामेंट एक सख्त बायो बबल में खेला जाएगा जिसमें कोई भीड़ नहीं होगी और खिलाड़ियों और अधिकारियों का बार-बार परीक्षण होगा।"

सूत्रों ने कहा कि भले ही महाराष्ट्र और मुंबई ने खुद को कोरोनोवायरस मामलों की चपेट में पाया हो, लेकिन कुछ नियमों का पालन करने पर खेल आयोजनों को मंजूरी दे दी गई है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि अगर भारत में स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो बीसीसीआई आगामी आईपीएल संस्करण को भारत से बाहर भी स्थानांतरित कर सकता है।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p><em>IPL Trophy </em></p></div>
पीएम मोदी की सुरक्षा सेंध में इस विदेशी संगठन का है हाथ, इससे पहले लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट को दिया था अंजाम

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com