लग्जरी घड़ियों के शौक में डूबे ऋषभ पंत के 1.62 करोड़‚ जानिए कैसे ठग के जाल में फंस गया ये क्रिकेटर

भारत के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को दरअसल मंहगी घड़ियों और लग्जरी गाड़ियों का शौक है। इन्हीं मंहगी और लग्जरी घड़ियों को सस्ते में खरीदने के चक्कर में ऋषभ को लगभग पौने दो करोड़ का चूना लग गया।
लग्जरी घड़ियों  के शौक में डूबे ऋषभ पंत के 1.62 करोड़‚ जानिए कैसे ठग के जाल में फंस गया ये क्रिकेटर

कहावत है कि 'लालच बुरी बला है' और ये सच भी है कि लालच अच्छे अच्छों को डुबा देता है। लालच के चक्कर बहुतों ने अपना बहुत कुछ गंवाया है और आज कल तो सोशल मीडिया पर चल रहा एक वाकया बखूबी इन पंक्तियों को चरितार्थ कर रहा है। आपने सुना ही होगा “In the search of Gold, You lost a Diamond you had”.

इन लाइनों का ताजा शिकार बने हैं भारत के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत। दरअसल हाल ही में ऋषभ पंत के साथ 1.52 करोड़ की ठगी होने का मामला सामने आया है।

लग्जरी घड़ियों के नाम पर ऋषभ को ठगा

भारत के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को दरअसल मंहगी घड़ियों और लग्जरी गाड़ियों का शौक है। इन्हीं मंहगी और लग्जरी घड़ियों को सस्ते में खरीदने के चक्कर में ऋषभ को लगभग पौने दो करोड़ का चूना लग गया।

उनको ये चूना हरियाणा के एक पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह ने लगाया है। बता दें कि मृणांक एक बिजनेसमैन से 6 लाख रुपए ठगने के आरोप में पहले ही मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है।

ऋषभ को ठगने वाला मृणांक सिंह
ऋषभ को ठगने वाला मृणांक सिंह

एडवांस दे चुके थे पंत

जानकारी के अनुसार मृणांक ने ऋषभ को करोड़ों की कीमत वाली मंहगी घड़ियां सस्ते दामों पर दिलाने का लालच देकर अपने जाल में फंसाया। बताया जा रहा है कि ऋषभ उससे फ्रेंक मुलर वैनगार्ड सीरीज की क्रेजी कलर वॉच 36 लाख 25 हजार और रिचर्ड मिली वॉच 62 लाख 60 हजार रूपए में खरीदने वाले थे।

जिसके लिए ऋषभ ने उसे एंडवास पेमेंट भी दे दिया था। मामले में पंत के मैनेजर पुनीत सोलंकी ने मृणांक के खिलाफ धोखाधड़ी में एफआईआर दर्ज कराई है। सोलंकी ने बताया है कि आरोपी ने पंत से बाउंस चेक के जरिए ठगी की है।

आरोपी ने अन्य खिलाड़ियों के भी दिए रेफरेंस

ऋषभ के अनुसार मृणांक ने जनवरी 2021 में उनको घड़ी दिलाने के नाम पर धोखा दिया था। शिकायत में बताया गया है कि मृणांक ने लग्जरी घड़ियों, बैग और ज्वेलरी खरीदने बेचने की बात बताई । विश्वास दिलाने के लिए उसने कई क्रिकेटरों के रेफरेंस भी दिए। जिन्होंने उससे चीजें खरीदी।

वहीं शिकायत में बताया गया है कि ऋषभ घड़ियों के एडवांस के अलावा उसको 66 लाख की ज्वेलरी और अन्य सामान भी रीसेल के लिए दे चुके थे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com