CSK Vs RCB: आज चेन्नई और बेंगलुरु के बीच मुकाबला, जानिए कौन है मजबूत?

आज आईपीएल का 22वां मैच रॉयल चैलर्स बंगलौर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा।
CSK Vs RCB: आज चेन्नई और बेंगलुरु के बीच  मुकाबला, जानिए कौन है मजबूत?

आज आईपीएल का 22वां मैच रॉयल चैलेंजेज बंगलौर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। इस साल ये दोनों ही टीम दर्शकों को चौंका रहीं है।

एक तरफ जहां आईपीएल के इतिहास की सबसे बेहतरीन टीम CSK अपनी हार का चौका लगा चुकी है, वहीं दूसरी ओर अब तक आईपीएल के खिताब से दूर रही RCB अपना बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए अब तक एक मैच गंवाने के बाद, लगातार अपने तीनो मैचों में जीत हासिल कर चुकी है।

CSK और RCB का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। इस मुकाबले में CSK इस सीज़न की अपनी पहली जीत दर्ज़ करने के लिए अपनी एड़ी चोटी का दम लगाने वाली है ।

लेकिन देखा जाए तो CSK के लिए ये इतना आसान भी नहीं होगा क्योंकि RCB भी अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी।

CSK इस बार लगाएगी पूरा जोर

इस साल रविंद्र जडेजा कप्तान के रूप में पूरी तरह से खरे नहीं उतर पा रहे है। CSK अपनी लगातार हार से निराश है, तो उम्मीद है कि इस बार वह अपना पूरा जोर लगाते हुए इस मैच में अपना पलड़ा भारी करने की कोशिश करेगी।

टीम को तेज गेंदबाज दीपक चाहर की कमी भी खल रही है जो चोटिल होने के कारण अभी तक किसी मैच में नहीं खेल पाए हैं। इसके अलावा टीम में कुछ खिलाड़ी है, जो मैच को अपने नाम कर सकते है। महेंद्र सिंह धोनी बतौर विकेटकीपर टीम को काफी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

इसके अलावा धोनी बल्लेबाज़ी में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मोइन अली की बल्लेबाज़ी देखकर लग रहा है कि वे मैच पर बड़ा असर छोड़ सकते हैं। इसके अलावा महीश थीक्षणा और क्रिस जॉर्डन गेंदबाज़ी में बेंगलुरु के बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं।

RCB का आत्मविश्वास CSK पर पड़ सकता है भारी

आरसीबी ने पिछले सारे मैचों में सभी फार्मेट में अच्छा प्रदर्शन दिया है। टीम आत्मविश्वास से भरी है। वानिंदु हसरंगा और ड्वेन ब्रावो की गेंदबाजी CSK के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। आरसीबी के शीर्ष क्रम के तीनों बल्लेबाज इस बार अच्छी फॉर्म में हैं।

दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिये ‘फिनिशर’ की भूमिका निभाते हुए टीम को पॉइंट्स दिला सकते हैं। शाहबाज अहमद ने भी अब तक के मैचों में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

मुंबई के खिलाफ विराट कोहली और अनुज रावत ने अच्छे रन बनाए थे। अगर CSK की गेंदबाज़ी कमज़ोर पड़ती है, तो इस टीम के बल्लेबाज़ों का बल्ला आग उगल सकता है।

दोनों टीमों में हो सकता है बदलाव

इस बार RCB टीम में एक बदलाव देखने को मिलेगा। RCB के खिलाड़ी हर्षद पटेल को अपनी बहन के निधन के कारण घर जाना पड़ा। अगर वह लौटते भी है तो भी उन्हें मैच में आने से पहले तीन दिन क्वैरेन्टाइन से गुजरना होगा। इसलिए उनका इस मैच में न खेलना तय है। कप्तान उनकी जगह सिद्धार्थ कौल को दे सकते हैं। इसके अलावा CSK के पिछ्ले मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, तो ज़ाहिर है इस बार टीम जीतने के लिए कुछ बदलाव जरूर करेगी।

सुनिधि शुक्ला की रिपोर्ट

Since independence
hindi.sinceindependence.com