जोधपुर के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को टीम इंडिया में जगह, डेब्यू मैच में ही मैन ऑफ दी मैच हासिल कर चमके

जोधपुर के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मिली टीम इंडिया में जगह मिल गयी है। रवि ने अपने डेब्यू मैच में ही मैन ऑफ दी मैच हासिल किया है। रवि टीम इंडिया में खेलने वाले 10वें खिलाड़ी है।
लेग स्पिनर रवि बिश्नोई

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई

from- amarujala

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से जोधपुर के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपने डेब्यू मैच में ही मैन ऑफ दी मैच रहते हुए टीम को सफलता दिलाई।

बिश्नोई ने अपने पहले मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट झटके। जोधपुर के रवि बिश्नोई ने डेब्यू कर टीम इंडिया में खेलने वाले 10वें राजस्थानी खिलाड़ी बन गये है।

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पहले टी-20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 157 रन का लक्ष्य रखा। इस मैच में रवि बिश्नोई व हर्षल पटेल ने महत्वपूर्ण 2-2 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को सीमित स्कोर तक रोक दिया।

टीम इंडिया ने इस मैच को 6 विकेट से जीतते हुए वेस्टइंडीज पर 100वीं जीत हासिल की है। बिश्नोई टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले भारत के 95वें खिलाड़ी बन गये है।

<div class="paragraphs"><p>मैन ऑफ दी मैच&nbsp;रवि बिश्नोई</p></div>

मैन ऑफ दी मैच रवि बिश्नोई

बिश्नोई ने डेब्यू करने पर कहा कि भारत के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है।

वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ‘बिश्नोई में कुछ अलग देखा इसलिए उसे टीम में लिया। वह पावरप्ले हो या डेथ ओवर्स,सभी जगह अच्छी गेंदबाजी कर सकते है। अब हम पर है कि उसके टैलेंट को कैसे इस्तेमाल करते है’।

आईपीएल 2020 के ऑक्शन में सभी की नजर रवि बिश्नोई पर थी। बिश्नोई के लिए 20 लाख के बेस प्राइस से शुरू होने वाली बोली 2 करोड़ तक पहुंच गयी और आखिरकार बिश्नोई को आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ की सबसे बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>लेग स्पिनर रवि बिश्नोई</p></div>
दूसरी बार किसी IPS अधिकारी को RPSC में जगह, पब्लिक सर्विस कमिशन चैयरमेन बने संजय कुमार श्रोत्रिय
Since independence
hindi.sinceindependence.com