ODI Asia Cup: 2023 भारत बनाम पाकिस्तान सुपर 4 मैच पूर्वावलोकन: मैच का समय, टीम का पूर्वावलोकन और लाइव स्ट्रीमिंग जानकारी

ODI Asia Cup: वनडे एशिया कप 2023 भारत बनाम पाकिस्तान: वनडे एशिया कप 2023 में एक बार फिर मेन इन ब्लू साइड और मेन इन ग्रीन साइड आमने-सामने होंगे। यह मैच इस पचास ओवर के टूर्नामेंट का सुपर फोर राउंड है। इन दोनों देशों के बीच आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।
ODI Asia Cup: 2023 भारत बनाम पाकिस्तान सुपर 4 मैच पूर्वावलोकन: मैच का समय, टीम का पूर्वावलोकन और लाइव स्ट्रीमिंग जानकारी

ODI Asia Cup: वनडे एशिया कप 2023 भारत बनाम पाकिस्तान: वनडे एशिया कप 2023 में एक और भारत बनाम पाकिस्तान मैच होने वाला है। यह मैच इस पचास ओवर फॉर्मेट टूर्नामेंट के सुपर फोर राउंड में खेला जाएगा, जो रविवार 10 सितंबर 2023 को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह मैच और वनडे एशिया कप 2023 के अन्य खेल डिज्नी+हॉटस्टार मोबाइल एप्लिकेशन पर मुफ्त दिखाए जाएंगे और दर्शक स्टार स्पोर्ट्स और स्टार गोल्ड टीवी चैनलों पर भी खेल का आनंद ले सकते हैं।

वनडे एशिया कप 2023 भारत बनाम पाकिस्तान: टीम का पूर्वावलोकन

ग्रीन साइड के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे एशिया कप 2023 के सुपर फोर राउंड का पहला गेम जीत लिया है। उनकी गेंदबाजी लाइनअप विश्व स्तरीय है।

हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और फहीम अशरफ अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो दुनिया की किसी भी बल्लेबाजी टीम को परेशान कर सकते हैं।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नई गेंद से स्विंग पैदा कर सकते हैं और पारी के अंतिम चार ओवरों में भी वे उतने ही खतरनाक होते हैं।

ग्रीन टीम की पेस बैटरी ने पिछले गेम में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया था, जो बारिश के कारण बेनतीजा समाप्त हुआ।

शाहीन और रऊफ ने भारत के टॉप ऑर्डर को उड़ा दिया था। उस मैच में केवल हार्दिक पंड्या और इशान किशन ही अच्छी बल्लेबाजी कर सके और उनकी 138 रन की साझेदारी ने ब्लू टीम को मुश्किल स्थिति से बचाया।

पाकिस्तान की अब तक एकमात्र चिंता उनकी स्पिन गेंदबाजी है और वे अगले महीने भारत में वनडे विश्व कप 2023 शुरू होने से पहले इस मुद्दे का समाधान करना चाहेंगे।

शादाब खान और मोहम्मद नवाज को इस खेल में ग्रीन टीम के लिए एक ऐसी टीम के खिलाफ प्रहार करना होगा जो स्पिन को काफी अच्छी तरह से खेलती है।

हालांकि भारत को कई चीजों पर ध्यान देना होगा क्योंकि पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी टीम के खिलाफ उसकी कमजोर कड़ी फिर से उजागर हो सकती है। भारतीय बल्लेबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ उतने अच्छे नहीं हैं, यही कारण है कि पिछले गेम में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जिस पारी में बल्लेबाजी की, उसमें उन्हें संघर्ष करना पड़ा।

रोहित, कोहली, श्रेयस और जड़ेजा उम्मीद से काफी पहले आउट हो गए। अगर हार्दिक और ईशान ने ये पारियां नहीं खेली होती, तो ब्लू साइड के खिलाड़ी बोर्ड पर अच्छा स्कोर नहीं बना पाते।

नेपाल जैसी कम अनुभवी टीम के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने काफी दबदबा दिखाया। लेकिन उस मैच में भी उनकी गेंदबाज़ी और फ़ील्डिंग अच्छी नहीं रही।

भारतीय टीम ने तीन कैच छोड़े थे, जबकि उनके गेंदबाजों ने उस मैच में 230 रन दिए थे और वह भी नेपाल जैसी टीम के खिलाफ, जिसने पहली बार भारत के खिलाफ मैच खेला था।

अब जसप्रित बुमरा की वापसी के साथ, भारत की गेंदबाजी समस्याओं का समाधान होना चाहिए। शार्दुल ठाकुर की जगह बुमराह आ सकते हैं और अगर केएल राहुल फिट हैं तो उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह चलना चाहिए और राहुल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

वनडे एशिया कप 2023 भारत बनाम पाकिस्तान: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रित बुमरा.

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

वनडे एशिया कप 2023 भारत बनाम पाकिस्तान: फैंटेसी टीम

बल्लेबाज- विराट कोहली, बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद

गेंदबाज-जसप्रित बुमरा, हारिस रऊफ और मोहम्मद शमी

ऑलराउंडर- शादाब खान और रवींद्र जड़ेजा

विकेटकीपर- इशान किशन

उपकप्तान – फखर ज़मान

कप्तान- रोहित शर्मा

टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे और स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे GMT से शुरू होगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे और स्थानीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे GMT से शुरू होगा।

ODI Asia Cup: 2023 भारत बनाम पाकिस्तान सुपर 4 मैच पूर्वावलोकन: मैच का समय, टीम का पूर्वावलोकन और लाइव स्ट्रीमिंग जानकारी
G20 Summit: वैश्विक नेताओं के साथ इन मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे पीएम मोदी
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com