पाकिस्तान के पुर्व कप्तान अफरीदी ने भारत पर लगाए आरोप,

श्रीलंका के 10 खिलाडियों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था।
पाकिस्तान के पुर्व कप्तान अफरीदी ने भारत पर लगाए आरोप,

न्यूज – पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी को श्रीलंका के शीर्ष क्रिकेटरों पर दबाव बनाने के लिए दोषी ठहराया है ताकि वे पाकिस्तान का दौरा न करें।

 27 सितंबर से शुरू होने वाले दौरे के लिए श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ी – टी 20 आई कप्तान लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजय सिलावा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था।

अफरीदी ने दावा किया है कि श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों ने पहले उन्हें बताया था कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ धमकी दी गई थी और आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने की धमकी दी गई थी।

ट्विटर पर पाकिस्तानी पाकिस्तानी पत्रकार सज सादिक ने अफरीदी के हवाले से कहा। "श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी के दबाव में। मैंने पिछली बार श्रीलंका के खिलाड़ियों से बात की थी, जब उनसे पाकिस्तान आने और पीएसएल में खेलने के बारे में बात हुई थी। उन्होंने कहा कि वे आना चाहते थे, अगर आप पाकिस्तान जाते हैं तो हम आईपीएल में नहीं खेलने देंगे।"

अफरीदी ने आगे कहा कि श्रीलंका क्रिकेट को अपने खिलाड़ियों पर पाकिस्तान की यात्रा करने का दबाव बनाना चाहिए, "पाकिस्तान ने हमेशा श्रीलंका का समर्थन किया, ऐसा कभी नहीं हुआ कि हमारे पास श्रीलंका का दौरा था और हमारे खिलाड़ियों ने आराम किया। श्रीलंका के बोर्ड को अपने अनुबंधित खिलाड़ियों पर पाकिस्तान जाने के लिए दबाव डालना चाहिए। श्रीलंका के खिलाड़ी जो आएंगे उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।"

इससे पहले, पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने भी कहा था कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान  के खिलाफ आगामी श्रृंखला में भाग लेने के खिलाफ धमकी दी है। उन्होंने यह भी दावा किया था कि भारत धमकी का इस्तेमाल कर सकता है कि अगर वे पाकिस्तान गए तो श्रीलंकाई खिलाड़ी अपना आईपीएल अनुबंध खो देंगे।

हालांकि, उनके दावों का खंडन श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने किया जिन्होंने कहा कि 10 खिलाड़ियों ने 2009 की घटना के आधार पर दौरे से बाहर कर दिया था जब उनकी टीम की बस पर आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें आठ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे। ।

श्रीलंका में कराची में 27 सितंबर, 29 सितंबर और 3 अक्टूबर को तीन एकदिवसीय मैच खेले जा रहे हैं, और 5 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 9 अक्टूबर को लाहौर में T20 दौरे के दौरान, दिसंबर में होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए लौटने से पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का एक हिस्सा।

Related Stories

No stories found.