RCB vs RR : राजस्थान-बेंगलुरु का मुकाबला आज, अब तक RR के खिलाफ ऐसा रहा RCB का प्रदर्शन

आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजेज बेंगलुरु (RCB) की इस सीज़न की दूसरी भिड़ंत होने वाली है। ये मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) में खेला जाएगा।
RCB vs RR  : राजस्थान-बेंगलुरु का मुकाबला आज, अब तक RR के खिलाफ ऐसा रहा RCB का प्रदर्शन

आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजेज बंगलौर (RCB) की इस सीज़न की दूसरी भिड़ंत होने वाली है। ये मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) में खेला जाएगा। पिछले मैच में RCB ने 4 विकेट से बाज़ी मारी थी।

RCB के इस जीत में दिनेश कार्तिक और शाहबाद अहमद ने अहम भूमिका निभाई थी। पिछली बार मिली हार से निराश हुई RR आज के मैच को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं दूसरी और RCB एक बार फिर RR के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए खेलेगी।

RCB vs RR हेड टू हेड

IPL के इतिहास में RR और RCB के बीच हमेशा बराबरी की टक्कर हुई है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 26 बार मुकाबला हुआ है, जिसमें से RCB को 13 बार जीत मिली है। वहीं RR ने 10 बार मैच को अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच 3 बार नतीजा नहीं निकल पाया।

इस सीज़न में RCB ने RR के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी। RR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बनाए थे जिसके बाद 170 रनों का पीछा करते हुए बैंगलोर ने 19.1ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया था। इस मैच में दिनेश कार्तिक प्लेयर ऑफ़ द मैच रहे थे।

RR का जीत का जुनून बन सकता है मुश्किल

इस सीज़न में RR काफी अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रही है। इसका सबूत है कि ऑरेंज कैप विजेता जोस बटलर और पर्पल कैप विजेता युजवेंद्र चहल राजस्थान टीम के ही प्लेयर हैं। अभी तक इस टीम ने 7 मैचों में से 5 मैच में जीत हासिल की है।

दिल्ली के खिलाफ करीबी मुकाबले में RR ने 15 रनों से जीत दर्ज़ की थी। इसके बाद इस टीम के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे है, जो RCB के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। RR आज का मैच जीतने की पूरी कोशिश करेगी ताकि वो एक बार फिर प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर आ सके।

-

RR के खिलाफ बोल सकता है विराट का बल्ला

RCB ने भी RR की तरह अब तक 5 मैचों में जीत हासिल की है। SRH के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में RCB सिर्फ 68 रन पर ऑलआउट हो गई थी, जिसका असर आज के मैच में दिखाई दे सकता है। इसके अलावा RR के खिलाफ अक्सर विराट ने अच्छे रन बनाए है, तो इस बार भी टीम को उनसे काफी उम्मीद रहेगी।

ज़ाहिर है आज के मुकाबले में दोनों टीम ही एक दूसरे को बराबरी की टक्कर देने वाली है। ये देखना रोमांचक होगा कि इस बार कौन सी टीम जीत को अपने नाम कर पाती हैं।

सुनिधि शुक्ला की रिपोर्ट

Related Stories

No stories found.