अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने स्कॉटलैंड को चटाई धुल, स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में मारे 11 छक्के; तीन छक्के सौ मीटर लंबे

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने स्कॉटलैंड को चटाई धुल, स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में मारे 11 छक्के; तीन छक्के सौ मीटर लंबे

T-20वर्ल्ड कप के 17वें मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से मात दी। अफगानिस्तान ने इस मैच में स्कॉटलैंड को कहीं भी टिकने नहीं दिया।

T-20वर्ल्ड कप के 17वें मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से मात दी। अफगानिस्तान ने इस मैच में स्कॉटलैंड को कहीं भी टिकने नहीं दिया। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोरदार बल्लेबाजी की और उन्होंने अपनी पारी में कुल 11 छक्के लगाए। तीन छक्के 100 मीटर से ज्यादा लंबे थे।

100 मीटर से अधिक लंबे छक्के कब- कब लगे?

नजीबुल्लाह ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 103 मीटर का छक्का लगाया। इससे पहले 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर नजीबुल्लाह ने गेंद को आसमान की तरफ कर दिया। यह छक्का 100 मीटर का था। वहीं चौथे ओवर की पहली गेंद पर हजरतुल्लाह जजई ने गेंद को स्टेडियम के बाहर पंहुचा दिया।
अफगानिस्तान की पारी में 11 छक्के लगे। ये टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब तक किसी भी टीम द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं।

Image Credit: Navjivan
Image Credit: Navjivan

क्या हुआ मैच में?

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 190/4 का स्कोर बनाया। नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों में 59 रन बनाए। स्कॉटलैंड के सामने मैच जीतने के लिए 191 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 10.2 ओवर के खेल में 60 रनों पर ऑल आउट हो गई। स्कॉटलैंड के चार खिलाड़ी 0 पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। यह अफगानिस्तान की स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार सातवीं जीत थी। टीम की जीत में मुजीब उर रहमान ने यादगार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com