Boxer Musa Yamak Dies: न्यूयार्क में बॉक्सिंग रिंग में स्टार बॉक्सर मूसा यमक की हार्ट अटैक से मौत

Boxer Musa Yamak Dies: जानकारी के अनुसार न्यूयार्क में युगांडा के हमजा वडेंरा से उसका मैच चल रहा था। लेकिन मैच के दौरान ही मूसा बेहोश हो गए। तुर्की ऑफिशियल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि मूसा अस्कान अहमद हमारे बीच नहीं रहे। मूसा एशियन और यूरोपियन चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके थे।
Boxer Musa Yamak Dies: न्यूयार्क में बॉक्सिंग रिंग में स्टार बॉक्सर मूसा यमक की हार्ट अटैक से मौत
मूसा यमक की मौत - फोटो : Social media
Musa Yamak: तुर्की-जर्मन बॉक्सिंग स्टार मूसा यमक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मूसा की मौत हार्ट अटैक से हुई है। मूसा की उम्र 38 साल थी। जानकारी के अनुसार न्यूयार्क में युगांडा के हमजा वडेंरा से उसका मैच चल रहा था। लेकिन मैच के दौरान ही मूसा बेहोश हो गए। तुर्की ऑफिशियल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि मूसा अस्कान अहमद हमारे बीच नहीं रहे। मूसा एशियन और यूरोपियन चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके थे। ट्वीट में आगे लिखा गया है कि हार्ट अटैक के कारण 38 वर्षीय मूसा की मौत हुई है। दरअसल, शनिवार को न्यूयार्क में बॉक्सिंग मैच में तीसरे राउंड के दौरान मूसा अचानक बेहोश होने के बाद नीचे गिर गए।

हार्ट अटैक से मौत के बाद फैंस और परिवार का फूटा गुस्सा

Boxer Musa Yamak Dies: शनिवार को न्यूयार्क में युगांडा के हमजा वडेंरा के खिलाफ मैच में बेहोश होने के बाद मूसा को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां मूसा का प्राइमरी ट्रीटमेंट किया गया, लेकिन कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच पुलिस ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंतजाम किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि मूसा की मौत के बाद फैंस और परिवार के लोग आक्रोशित हो रहे हैं। इसलिए शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने गश्ती दल को भेजा है।
फोटो : Social media

नॉकआउट में एक भी मैच नहीं हारे थे मूसा

मूसा आज तक कोई भी नॉकआउट मैच नहीं हारे थे। उनका रिकार्ड 8-0 का रहा है। साल 2017 में मूसा पेशेवर बॉक्सर बने थे, लेकिन उन्हें पहचान साल 2021 में इंटरनेशनल चैंपियन बनने के बाद मिली थी।

मूसा साल 2017 में ही पेशेवर बॉक्सर बने थे

स्थानीय लोगों ने बताया कि बेहोश होने के बाद मूसा को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद मूसा के फैंस और परिवार के लोग बेहद आक्रोशित हो गए. म्यूनिख पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आसपास के क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गश्ती दल को भेजा गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि वहां कॉरिडोर बनाया गया है। ताकि शांति व्यवस्था को कायम रखा जा सके। बताते चलें कि नॉक आउट मैचों में मूसा का रिकार्ड 8-0 रहा है। वह कभी नॉक आउट मुकाबला नहीं हारे। मूसा का जन्म तुर्की में हुआ था। साल 2017 में मूसा पेशेवर बॉक्सर बने। लेकिन उन्हें पहचान साल 2021 में इंटरनेशनल चैंपियन बनने के बाद मिली थी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com