अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर दौरे पर

गृहमंत्री बनने के बाद आज पहली बार जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर अमित शाह
अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर दौरे पर

नई दिल्ली – केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार 26 जून से दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जा रहे है। इस दौरान अमरनाथ गुफा श्राइन में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे,

गृह मंत्री की कश्मीर यात्रा का कार्यक्रम श्रीनगर से शुरू होगा। वे श्रीनगर पहुंचेंगे और वहां पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए अमरनाथ गुफा मंदिर पहुंचेंगे।

जानकारी के अनुसार, "श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड द्वारा एक विशेष प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अमित शाह आज गुफा श्राइन में भाग लेंगे।"

इस साल अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी और 15 अगस्त को समाप्त होगी।

अमरनाथ गुफा श्राइन के अंदर दर्शनकरने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री इस साल अमरनाथ यात्रियों के लिए भय मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की बैठक करेंगे।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनूसार इसके बाद राज्य में समग्र सुरक्षा और आतंकवाद रोधी उपायों की समीक्षा के लिए एक और सुरक्षा बैठक होगी।

गृह मंत्री राज्य के राज्यपाल सत्य पाल मलिक के साथ भी बातचीत करेंगे और राजभवन में रात बिताएंगे"

अमित शाह गुरुवार 27 जून को श्रीनगर के चेशमा शाही इलाके में नेहरू गेस्ट हाउस में राज्य के भाजपा नेताओं और पंचायतों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

वह नागरिक समाज के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल, पर्यटन से जुड़े लोगों के प्रतिनिधिमंडल और कुछ युवा प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात करेंगे।

दिल्ली लौटने से पहले, गृह मंत्री द्वारा गुरुवार को ही श्रीनगर में एक प्रेस कॉफेंस को संबोधित करने की संभावना है।

शाह देश के गृह मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अपनी जम्मू-कश्मीर यात्रा पर जम्मू और लद्दाख संभाग का दौरा नहीं करेंगे।

अमित शाह की यात्रा को देखते हुए घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। श्रीनगर में डल झील के चक्कर लगाने वाले बुलेवार्ड रोड पर दो दिनों के लिए यातायात को बंद कर दिया गया है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com