असम के 33 में से 30 जिले बाढ़ से डूबे, प्रियंका चोपडा और हिमा दास ने की मदद की अपील

असम आपदा प्रबंधन रिपोर्ट के मुताबिक 4,157 गांवों में 42 लाख से अधिक लोग बाढ़ के पानी से प्रभावित हुए हैं।
असम के 33 में से 30 जिले बाढ़ से डूबे, प्रियंका चोपडा और हिमा दास ने की मदद की अपील

जयपुर (डेस्क न्यूज) – असम में बारिश से हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं इससे बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। असम पर्यटन की ब्रांड एंबेसडर प्रियंका चोपड़ा ने अब प्रशंसकों से असम बाढ़ राहत के लिए धनराशि दान करने का आग्रह किया है।

17 जुलाई को प्रिंयका चोपडा ट्वीट किया, " आसमान से भारत के कई हिस्सों में बरसी आफत से बेहद दुखी हुं। लोगों के जीवन और उनके विस्थापन के बारे में पढ़ना दिल से दुखी देता है।  प्रभावित लोगों के साथ मेरी प्रार्थना। कृपया cm.assam को दान करें। gov.in/relieffund.php और https://donate.oxfamindia.org/assam-floods8। "

असम राज्य के 33 में से कम से कम 30 जिले बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। 15 जुलाई को आए असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 4,157 गांवों में 42 लाख से अधिक लोग बाढ़ के प्रभाव में डूबे हुए हैं।

इससे पहले, भारतीय ट्रैक और फील्ड स्टार हेमा दास ने कॉरपोरेट्स के साथ-साथ व्यक्तियों से भी अपने गृह राज्य असम में मदद करने के लिए एक भावनात्मक अपील की थी। एचआईए अधिकारी के रूप में गुवाहाटी में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के लिए काम करने वाली हेमा उस योगदान को मुख्यमंत्री राहत कोष में शामिल करेंगी।

उन्होंने ट्वीट किया था, "हमारे राज्य असम में बाढ़ की स्थिति बहुत गंभीर है। वर्तमान में 33 में से 30 जिले प्रभावित हैं। इसलिए मैं बड़े कॉरपोरेट्स और व्यक्तियों से अनुरोध करना चाहती हूं कि वे आगे आएं और इस कठिन परिस्थिति में हमारे राज्य की मदद करें।"

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com