कश्मीर विवाद पर ट्रम्प के मुख्य आर्थिक सलाहकार बोले, “ट्रंप बातें नहीं बनाते हैं”

कश्मीर विवाद पर ट्रम्प के मुख्य आर्थिक सलाहकार बोले, “ट्रंप बातें नहीं बनाते हैं”

ट्रम्प ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से बातचीत के दौरान कहा था मोदी ने कश्मीर पर मध्यस्था के लिए कहा था

डेस्क न्यूज – ट्रम्प के मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो ने मंगलवार को कहा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प "बातें नहीं बनाते हैं",प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प से कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था, जो भारत द्वारा दृढ़ता से मना की गई है ।

ट्रम्प के मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, "राष्ट्रपति कुछ भी नहीं बनाते हैं। यह मेरी राय में एक बहुत ही अशिष्ट सवाल है। मैं इससे बाहर रहने जा रहा हूं। यह मेरी लेन के बाहर है।

यह सवाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन, विदेश मंत्री माइक के लिए है। इसलिए मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करने जा रहा हूं। राष्ट्रपति ने कुछ भी नहीं कहा,

हालांकि, बुश प्रशासन के दौरान भारत-अमेरिका असैन्य परमाणु समझौते में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व राजनैतिक मामलों के पूर्व अंडर सेक्रेटरी निकोलस बर्न्स ने कहा, "राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए, यह सबसे शर्मनाक है।

उनका दावा है कि पीएम मोदी ने उन्हें दिल्ली द्वारा स्पष्ट रूप से नकारे गए कश्मीर संघर्ष की मध्यस्थता करने के लिए कहा। जब आप चीजें बनाते हैं तो कूटनीति में यही होता है। "

एक दिन पहले, ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच "मध्यस्थ" बनने की पेशकश की थी। ट्रम्प, जो गलत बयान देने के लिए जाने जाते हैं, ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पिछले महीने जी 20 शिखर सम्मेलन के मौके पर जापान के ओसाका में मुलाकात करने के लिए कहा था।

भारत पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा जनवरी 2016 में पठानकोट में वायु सेना के ठिकाने पर हमले के बाद से पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं कर रहा है, यह भारत की पॉलिसी है कि बातचीत और आतंक एक साथ नहीं चल सकते।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवर को इस बात का खंडन किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी यह अनुरोध किया था।

उन्होनें कहा कि "मैं सदन को स्पष्ट रूप से आश्वस्त करना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री द्वारा अमेरिका के लिए ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया है

मैं दोहराता हूं, प्रधान मंत्री द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया था"

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com