केजरीवाल सरकार का दिल्ली की महिलाओं को तोहफा, डीटीसी बसें और मेट्रो में मुफ्त यात्रा

योजना को लागू होने में अभी एक से दो महिने लगेंगे,
केजरीवाल सरकार का दिल्ली की महिलाओं को तोहफा, डीटीसी बसें और मेट्रो में मुफ्त यात्रा
PTI6_3_2019_000049B

नई दिल्ली – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बडी घोषणा करते हुए दिल्ली की डीटीसी बसों और मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की घोषणा की। अब महिलाएं बसों और मेट्रो में फ्री में सफर कर सकेंगी।

केजरीवाल सरकार का यह फैसला अगले साल होने वाले दिल्ली में विधानसभा चुनावों से पहले मास्ट्रर स्ट्रोक माना जा रहा है। सोमवार दोपहर को प्रेस कॉफेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज भी कई महिलाएं अपनी खराब आर्थिक स्थिति के चलते बसों और मेट्रो में सफर नही कर पाती।

केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो का किराया महंगा होने के कारण महिलाएं सफर नही कर पाती ऐसे में यह नियम लागू होने के बाद महिलाएं यात्रा करेंगी। सरकार ने कहा कि यह योजना सभी महिलाओं के लिए है लेकिन जो महिलाएं टिकट लेने में सक्षम है वो टिकट ले सकती है।

साथ ही केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए ढाई साल से कोशिश कर रहे थे, डेढ़ लाख सीसीटीवी लगने का टेंडर दिया था, 70 हजार सीसीटीवी का सर्वे हो चुका है,केजरीवाल ने कहा कि 8 जून से कैमरे लगेंगे और दिसंबर तक लगने की उम्मीद है,

केजरीवाल ने कहा कि इस महिने से नई बसें आना शुरू हो जाएगी, इस साल के अंत तक 3 से 4 हजार नई बसें आएगी। केंद्र सरकार से अनुमति लेने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए केंद्र से अनुमति लेने की जरूरत नही है क्योंकि किराया नही बढा रहे, हम सब्सिडी दे रहे है, इस योजना पर जो भी खर्चा आएगा वो राज्य सरकार वहन करेंगी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com