क्या ? वाकई मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार खतरे में है या कोई सियासी खिचड़ी पक रही है,

मध्यप्रदेश के इस मंत्री ने अपने समर्थक मंत्रियों के साथ दिल्ली में की गुपचुप मीटिंग
क्या ? वाकई मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार खतरे में है या कोई सियासी खिचड़ी पक रही है,

नई दिल्ली – कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल दिल्ली में अपने समर्थक मंत्रियों के साथ आगे की रणनीति के संबंध में विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री कमलनाथ के आज से शुरू हो रहे 3 दिन के दिल्ली दौरे के पूर्व आयोजित इस बैठक के कई मायने लगाए जा रहे हैं।

सिंधिया के दिल्ली स्थित 27 सफदरजंग बंगले पर आयोजित इस गोपनीय बैठक में उनके समर्थक मंत्री तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत, महेंद्र सिसोदिया, इमरती देवी, प्रधुग्न सिंह तोमर, प्रभु चौधरी आदि शामिल हुए।

समझा जा रहा है कि आने वाले समय में मंत्रिमंडल विस्तार और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ ही निगम मंडल में अपने समर्थकों को फिट करने के संदर्भ में विस्तार से मंथन किया गया। सिंधिया के बारे में दिल्ली में अलग-अलग तरह की चर्चाएं हो रही है।

कोई कह रहा है कि उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा रहा है तो कोई उन्हें एमपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में देख रहा है लेकिन अभी तक उनके बारे में कोई भी निर्णय नहीं हो पाया है। संभवत इसी बात के परिप्रेक्ष्य में सिंधिया ने अपने समर्थक मंत्रियों के साथ यह मीटिंग आयोजित की। बताया गया है कि बैठक में मंत्रियों ने भी खुलकर अपनी बात रखी।

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बैठक में हुवे मंथन का परिणाम आने वाले समय में किस रूप में आगे सामने आता है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com