दिल्ली में उठे पार्किग विवाद पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा..

दो लोगों के बीच पार्किंग विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था
दिल्ली में उठे पार्किग विवाद पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा..

नई दिल्ली – दिल्ली में दो लोगो के बीच पार्किंग को लेकर उठे विवाद को लेकर अब कांग्रेस की तरफ से बयान आया है कांग्रेस ने कहा कि मंदिर की घटना पर अभी तक कोई कारवाई क्यों नही हुई। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंह सिंघवी सोमवार को एक मंदिर में तोड़फोड़ के बाद पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में दो समूहों के बीच हुई झड़पों का जिक्र कर रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सवाल उठाते हुए, अभिषेक सिंघवी ने कहा, मंदिर की घटना को 2 दिन हो गए लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा बीजेपी के नियमों के तहत अभी तक कोई कार्रवाई नहीं। हम जानते हैं कि सत्ताधारी पार्टी अल्पसंख्यकों की परवाह नहीं करती है लेकिन बहुसंख्याकों  की भावनाओं की भी परवाह नहीं है?

दो दिनों के बाद, बुधवार को क्षेत्र में सामान्य स्थिति बहाल हो गई है। मंदिर में दो दिनों के बाद सुबह पुजा शुरू हुई।

इससे पहले, एक ऑनलाइन वीडियो सामने आया था, जिसमें कथित तौर पर एक व्यक्ति को कथित रूप से कुछ लोगों द्वारा पीटा जा रहा था, जिन्हें पार्किंग मुद्दे पर नशे में होने का संदेह था। झगड़ा तब बदसूरत हो गया जब दोनों समुदायों के सदस्य एक-दूसरे से भिड़ने लगे।

झगड़े के बाद, कुछ लोगों ने रविवार रात इलाके में मंदिर में तोड़फोड़ की, जिससे सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया।

इस बीच, पुलिस ने घटना में तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। दिल्ली पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया और एक नाबालिग को पकड़ा।

हालाँकि, कांग्रेस ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था का जिम्मा केंद्र सरकार का है। इससे पहले भाजपा के विजय गोयल ने इस स्थल का दौरा किया और मंदिर की दुर्दशा के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि AAP नेताओं ने इस घटना को सांप्रदायिक मोड़ दे दिया। केंद्रीय मंत्री और चांदनी चौक के सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने भी कल हौज काजी क्षेत्र का दौरा किया और इस घटना की निंदा की।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com