मोदी को 25 सीटें देने का राजस्थान को मिला ईनाम, इस सांसद को बनाया लोकसभा स्पीकर

राजस्थान से 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में सभी सीटें बीजेपी ने जीती थी।
मोदी को 25 सीटें देने का राजस्थान को मिला ईनाम, इस सांसद को बनाया लोकसभा स्पीकर

नई दिल्ली – लोकसभा में राजस्थान की कोटा सीट से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला नये स्पीकर होगें, लोकसभा स्पीकर का नाम घोषित होने के बाद एक बार फिर बीजेपी ने चौंका दिया है।

लोकसभा चुनावों में बीजेपी को राजस्थान से सभी सीटें मिली थी, माना जा रहा कि मोदी ने राजस्थान को इसी का इनाम दिया है। लोकसभा अध्यक्ष का नाम घोषित किए जाने के साथ ही पीएम मोदी ने एक बार फिर अपने फैसले से सबको चौंका दिया है,

ओम बिड़ला की पत्नी अमिता बिड़ला ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का क्षण है. हम उन्हें (ओम बिड़ला को) चुनने के लिए कैबिनेट के बहुत आभारी हैं,

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव आज होना है. लिहाजा लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. बीजेपी से जीतकर आए वरिष्ठ नेताओं के नाम पर मंथन चल रहा था.

लोकसभा अध्यक्ष बनने की रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, रमापति राम त्रिपाठी, एसएस अहलुवालिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार जैसे कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल बताए जा रहे थे.

मोदी सरकार दुसरे कार्यकाल में लोकसभा अध्यक्ष के पद पर कौन विराजमान होगा, इसका फैसला अब हो गया, हालाकि इस पर चुनाव के जरिये फैसला होगा लेकिन ये सिर्फ औपचारिकताभर है, क्योकि बीजेपी के पास लोकसभा में पहले से अधिक बहुमत है, और ऐसे में बीजेपी का स्पीकर बनना तय है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com