Lead Story: अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता BJP में शामिल, कांग्रेस के साथ बस 1 MLA

Arunachal Pradesh: लोम्बो तायेंग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। पिछले ही हफ्ते कांग्रेस के दो विधायक निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवांगडोंग भाजपा में शामिल हुए थे।
Lead Story: अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता BJP में शामिल, कांग्रेस के साथ बस 1 MLA

Arunachal Pradesh Big News: गुजरात के बाद अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। खबर है कि नॉर्थ ईस्ट राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जिसे अपने विधायक दल का नेता बनाया था, वही लोम्बो तायेंग पार्टी का हाथ छोड़ भाजपा के साथ जुड़ गए हैं। उनके इस फैसले के बाद कॉन्ग्रेस के पास अब केवल एक विधायक ही राज्य में बचा है वो भी प्रदेश के पूर्व सीएम नबाम तुकी हैं। इससे पहले दो और विधायकों ने पार्टी छोड़ी थी।

अरुणाचल प्रदेश की भाजपा की यूनिट ने इस संबंध में जानकारी देते हुए एक्स पर लिखा, “कांग्रेस को झटका देते हुए मेबो संसदीय क्षेत्र से लोम्बो तायेंग ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पर अपना विश्वास जताया है। उनके साथ चकत अबो जी भी पार्टी में जुड़ी हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी से जुड़कर अपनी सेवा देना चाहती हैं। “

पिछले हफ्ते कांग्रेस के दो MLA ने ज्वाइन की थी बीजेपी

बता दें कि साल 2019 में 60 सदस्यीय विधानसभा सीट में कांग्रेस ने 4 सीटें जीती गईं थीं, लेकिन अब साल 2024 के चुनाव से पूर्व इनमें से 3 विधायक पार्टी का हाथ छोड़ चुके हैं। लोम्बो के पार्टी छोड़ने से पहले पिछले ही हफ्ते कांग्रेस के दो विधायक निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवांगडोंग भाजपा में शामिल हुए थे। उनके साथ एनपीपी के 2 विधायकों ने भी बीजेपी की सदस्यता ली थी। अब ऐसी खबर लोम्बो तायेंग को लेकर है जिनके साथ निर्दलीय विधायक भी बीजेपी में जुड़ी हैं।

अब भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर हुई 57

दोनों विधायकों ने भाजपा के नेतृत्व और मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व में पूर्व विश्वास जताते हुए भाजपा में शामिल होने का काम किया। इनके पार्टी में आने से विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। वहीं एनपीपी के पास 2 विधायक हैं और कांग्रेस विधायक के अलावा 2 निर्दलीय विधायक जुड़ गए हैं। विधानसभा चुनाव से पहले यू भाजपा के पाले में दूसरी पार्टी के नेताओं का आना दिखाता है कि इस बार भी प्रदेश में बीजेपी की स्थिति मजबूत है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com