दिल्ली पुलिस में बड़ा फेर बदल , पहली बार होगी 9 थानों पर महिला एसएचओ की तैनाती

दिल्ली पुलिस के इतिहास में पहली बार एक साथ नौ महिला एसएचओ को दिल्ली पुलिस के थानों में तैनात किया गया है। पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने 55 थानों के एसएचओ का तबादला कर डाला, 44 पुलिसकर्मियों को पहली बार एसएचओ बनने का मौका मिला है।
दिल्ली पुलिस में  बड़ा फेर बदल , पहली बार होगी 9  थानों पर महिला एसएचओ  की तैनाती

दिल्ली : नवरात्रि से ठीक पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने महिला इंस्पेक्टरों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली पुलिस के इतिहास में पहली बार एक साथ नौ महिला एसएचओ को दिल्ली पुलिस के थानों में तैनात किया गया है। पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने 55 थानों के एसएचओ का तबादला कर डाला, 44 पुलिसकर्मियों को पहली बार एसएचओ बनने का मौका मिला है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने दी जानकारी 

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिश्वाल के अनुसार, दिल्ली पुलिस में पहली बार नौ महिला इंस्पेक्टरों को एसएचओ की जिम्मेदारी दी गई है। उनमें से एक महिला एसएचओ को कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने हौज खास थाने में तैनात कराया है। शुक्रवार को जारी किए गए आदेश में दिल्ली पुलिस के 55 थानों के एसएचओ का तबादला कराया गया है। इन थानों में 44 एसएचओ ऐसे लगाए गए हैं, जो इससे पूर्व कभी भी एसएचओ नहीं रहे हैं। इसका मकसद दिल्ली पुलिस में उन लोगों को काम करने का मौका देना है, जिन्हें अभी तक यह मौका नहीं मिला था ।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि जिन एसएचओ को हटाया गया है, उनमें से 34 एसएचओ ऐसे हैं जो बीते पांच साल से लगातार एसएचओ के पद पर थे। इनमें से 18 इंस्पेक्टर सिक्योरिटी में भेजे गए हैं, जबकि आठ पुलिसकर्मियों को पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज भेजा गया है। यह कदम दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी बटालियन को मजबूत करने के इरादे से उठाया गया है। दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सुरक्षा के साथ खासतौर से कोर्ट की सुरक्षा में ये पुलिसकर्मी काम करेंगे।

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, आठ महिला एसएचओ में इंस्पेक्टर अल्पना शर्मा, इंस्पेक्टर पूनम पारीक, इंस्पेक्टर डोमिनिक पूर्ति, इंस्पेक्टर रॉसलीन पूनम, इंस्पेक्टर हरजिंदर कौर, इंस्पेक्टर प्रतिभा शर्मा, इंस्पेक्टर कामिनी गुप्ता और इंस्पेक्टर सपना दुग्गल शामिल हैं। हाल के दिनों में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कुल 79 एसएचओ को जिम्मेदारी सौंपी है, जिनमें से 65 ऐसे हैं जिन्हें पहली बार यह मौका मिला है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com