बिहार में बड़ा हादसाः छठ का प्रसाद बनाते समय सिलेंडर में धमाका, 7 पुलिसवाले सहित 30 से ज्यादा लोग घायल

बिहार में बड़ा हादसाः छठ का प्रसाद बनाते समय सिलेंडर में धमाका, 7 पुलिसवाले सहित 30 से ज्यादा लोग घायल

बिहार के औरंगाबाद मेंछठ की पूजा का प्रसाद बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से हुआ जिसमें 7 पुलिसकर्मी समेत 30 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि 21 से ज्यादा लोग 70% से ज्यादा जले हैं।

बिहार के औरंगाबाद में एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। हादसा छठ की पूजा का प्रसाद बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से हुआ जिसमें 7 पुलिसकर्मी समेत 30 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि 21 से ज्यादा लोग 70% से ज्यादा जले हैं। इनमें से 10 की हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसा शुक्रवार की रात 2:30 बजे हुआ।

सिलेंडर पर पानी डालने से हुआ धमाका

औरंगाबाद के साहेबगंज मोहल्ले में अनिल गोस्वामी के घर मे छठ पूजा चल रही थी। पूजा का प्रसाद बनाते समय अचानक सिलेंडर से गैस रिसने से आग लग गई। जिससे मोहल्ले में भगदड़ मच गई।

आस पास के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की और इसी बीच गश्त कर रही पुलिस की टीम भी वहां पहुंच गई। आग बुझाने की कोशिश में जैसे ही सिलेंडर पर पानी डाला तो उसमें धमाका हो गया और 7 पुलिसवाले जल गए।

पुलिसवालों के अलावा मोहल्ले के 30 से ज्यादा लोग झुलस गए है जिनमें 10 की हालत नाजुक बनी हुई है।

घायल पुलिसवाले

  • महिला सिपाही प्रीति कुमारी

  • डीएपी अखिलेश कुमार

  • जगलाल प्रसाद

  • सैफ जवान मुकुंद राव

  • जगलाल प्रसाद

  • ड्राइवर मोहम्मद मुअज्जम

एक पल में मातम में बदल गया खुशी का माहौल

इन सात पुलिसवालों के अलावा साहेबगंज मुहल्ले के नगर परिषद अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिल ओड़िया, राजीव कुमार, शाब्दिर, असलम, सुदर्शन, अरियन गोस्वामी, छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज सहित करीब 30 से अधिक लोग घायल हो गए। इसमें से करीब 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना के बाद सदर अस्पताल में भर्ती लोगो का चिकित्सकों के द्वारा उपचार किया गया। इसके बाद लोग स्थिति अनुसार अपने अपने मरीज को इधर उधर आसपास के निजी अस्पताल एवं गंभीर हालत देखते हुए बाहर ले गए।

वहीं सदर सदर अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा 10 घायलों को गंभीर अवस्था में रेफर कर दिया गया। बाकी सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com