JDU-BJP Alliance: बन गई बात! नीतीश कुमार NDA में शामिल होने के लिए सहमत: सूत्र

Bihar Politics: इंडिया गुट का तीसरा बड़ा दल अब अपना रास्ता बदलने वाला है। संभावना है कि नीतीश कुमार आखिरी मिनट में यू-टर्न लेते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ साझेदारी करेंगे।
JDU-BJP Alliance: बन गई बात! नीतीश कुमार NDA में शामिल होने के लिए सहमत: सूत्र

Bihar Nitish Kumar News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी एकता के गठबंधन की गाड़ी की हवा निकलती नजर आ रही है। बंगाल से ममता बनर्जी, पंजाब से आम आदमी पार्टी के बाद अब बिहार से नीतीश कुमार भी इंडिया गठबंधन को झटका देने वाले हैं। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि नीतीश कुमार सैद्धांतिक रूप से एनडीए में शामिल होने के लिए सहमत हो गए हैं।

इसी के साथ बीजेपी और जनता दल (यूनाइटेड) में आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे की पुष्टि भी हो चुकी है। वनइंडिया हिंदी एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि इंडिया गुट का तीसरा और बड़ा दल अब अपना रास्ता बदलने वाला है। सूत्रों के अनुसार संभावना है कि नीतीश कुमार आखिरी मिनट में यू-टर्न लेते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ साझेदारी करेंगे।

पहले इस्तीफा, फिर बनाएंगे सरकार

खबर है कि नीतीश कुमार बेतिया में 4 फरवरी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच भी साझा कर सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है। सूत्रों ने कहा कि वह पहले इस्तीफा देंगे और फिर भाजपा, जीतन राम मांझी और अन्य की मदद से दावा पेश करेंगे। नई कैबिनेट के गठन के बाद वह मौजूदा सदन को भंग करने की सिफारिश करेंगे।

नीतीश ने जाहिर की अपनी मंशा

सूत्रों ने कहा कि नीतीश कुमार 2025 तक मुख्यमंत्री बने रहना चाहते हैं, लेकिन राज्य भाजपा नेतृत्व सहमत नहीं है। नीतीश ने सुझाव दिया है कि अगले विधानसभा चुनाव में उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने की जरूरत नहीं है।

लालू यादव ने स्पीकर को किया फोन

इधर, राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बिहार के राज्यपाल, जो शुक्रवार शाम गोवा जाने वाले थे, उन्होंने अपनी यात्रा योजना को रद्द कर दिया है। वहीं खबरों के मानें तो नीतीश से अनबन के बीच लालू यादव ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को फोन किया है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com