JDU Statement: 'इंडिया' में तकरार तेज, JDU के संजय सिंह बोले- नीतीश से काबिल कोई दूसरा नहीं

JDU Statement: 'इंडिया' में तकरार तेज, JDU के संजय सिंह बोले- नीतीश से काबिल कोई दूसरा नहीं

JDU Leader Sanjay Singh Statement: 'इंडिया' गठबंधन में सिर फुटव्वल जारी है। अब JDU के संजय सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार को गठबंधन में संयोजक बनना चाहिए था।

JDU Leader Sanjay Singh Statement: इंडिया गठबंधन में इन दिनों सीएम नीतीश कुमार को लेकर खूब राजनीति हो रही है। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार गठबंधन से नाराज चल रहे हैं। वहीं, इन सब पर जेडीयू विधान पार्षद संजय सिंह ने 'इंडिया' गठबंधन से बड़ी मांग कर दी।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को निश्चित तौर पर 'इंडिया' गठबंधन में संयोजक बनना चाहिए। उनसे काबिल दूसरा कोई नहीं है। सीट शेयरिंग से लेकर के सभी चीजों में बहुत देर हो गई है, पूरा समय बर्बाद हो गया है। 'इंडिया' गठबंधन को फैसला पहले लेना चाहिए था तो कुछ खेल और हो जाता, अब क्या खेल होगा। एनडीए ने चुनाव की सभी तैयारी कर ली है और हम हाथ पर हाथ धर कर बैठे हैं।

सीएम नीतीश के तेवर लग रहे बदले-बदले

'इंडिया' गठबंधन की चौथी बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार का तेवर बदला-बदला सा लग रहा है। नीतीश कुमार की नाराजगी की बात सामने आ रही है। इन सब के बीच ललन सिंह ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। नीतीश कुमार एक बार फिर से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। इन सब को लेकर बिहार की राजनीति गरमा गई है। इस पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं। हालांकि आरजेडी सब कुछ ठीक होने की बात कह रही है।

'इंडिया' गठबंधन से जेडीयू बना रही दूरी

कहा जा रहा है कि विपक्षी गठबंधन की तरफ से पीएम उम्मीदवारी को लेकर नीतीश कुमार के नाम की चर्चा होनी थी, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ। साथ ही संयोजक भी नहीं बनाया गया। इससे जेडीयू अब 'इंडिया' गठबंधन से दूरी बना रही है। नीतीश कुमार की नाराजगी की बात भी सामने आ रही थी। इन चर्चाओं के बीच तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान फोन पर राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से बात भी की थी, लेकिन अब भी जेडीयू के अंदाज बदले-बदले लग रहे हैं।

logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com