Chhattisgarh News: हार के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका, बड़े नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Chhattisgarh News: दूधाधारी मठ के महंत रामसुंदर दास ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इससे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भाजपा में जाने की भी चर्चा है।
Chhattisgarh News: हार के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका, बड़े नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Mahant Ramsundar Das Resigned from Congress: विधानसभा चुनाव 2023 में मिली हार के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में उथलपुथल चल रही है। अपने ही नेता पर सत्ता का दुरुपयोग का आरोप कांग्रेस नेता लगा रहे हैं। अब कांग्रेस के एक नेता ने पार्टी छोड़ दी है। दूधाधारी मठ के महंत रामसुंदर दास ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है। पीसीसी चीफ दीपक बैज को उन्होंने अपना इस्तीफा भेजा है। इस्तीफे के बाद अब उनके भाजपा में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

जानें त्याग पत्र में क्या लिखा

पीसीसी चीफ दीपक बैज को लिखे पत्र में रामसुंदर दास ने लिखा है "अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बहुत ही विश्वास करके मुझे विधानसभा चुनाव 2023 में रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा का प्रत्याशी बनाया। सभी कार्यकर्ताओं ने मनसा वाचा कर्मणा कार्य किया, लेकिन परिणाम आशा के अनुरूप नहीं रहा। प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों के अन्तर से इस सीट पर हार हुई। इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रहा हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें।"

बृजमोहन अग्रवाल से हारे महंत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस ने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से महंत रामसुंदर दास को टिकट दिया था। टिकट मिलने के बाद महंत ने भी जीत का दावा किया और चुनाव जीतकर विधायक बनने के सपने देखे। यहां से भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल विधायक है। इस साल भी पार्टी ने उन्हीं को अपना प्रत्याशी बनाया था। जो पिछले 35 साल से इस सीट पर विधायक थे।

इस सीट से महंत को टिकट देकर कांग्रेस ने रायपुर दक्षिण में सेंधमारी की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस का विश्लेषण फेल साबित हुआ और रामसुंदर दास को छत्तीसगढ़ चुनाव में सबसे बड़ी हार मिली। बृजमोहन अग्रवाल ने 67851 वोटों से कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को हराया। रामसुंदर दास को 41412 वोट मिले, जबकि बृजमोहन को 109263 वोट मिले।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com