जहांगीरपुरी में MCD सख्त, अवैध निर्माण ध्वस्त, लेकिन SC के आगे प्रशासन पस्त

16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके निकली शोभा यात्रा के दौरान हिंसा करने वाले आरोपियों के खिलाफ दिल्ली एमसीडी ने बड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।
जहांगीरपुरी में MCD सख्त, अवैध निर्माण ध्वस्त, लेकिन SC के आगे प्रशासन पस्त
जहांगीरपुरी में हिंसा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलायाpic image - twitter

जहांगीरपुर में एमसीडी का बुलडोजर अभियान रूक गया है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा किए जा रहे विध्वंस अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके निकली शोभा यात्रा के दौरान हुई हिंसा बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है। यात्रा के दौरान हिंसा करने वाले आरोपियों के खिलाफ दिल्ली एमसीडी ने बड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। यहां आरोपितों की ओर से किए गए अतिक्रमण और अवैध निर्माण को गिराया जाएगा।

लोगों में दिखा बुलडोजर का खौफ

अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने की खबर से लोग सकते में आ गए है। बुधवार सुबह से ही अतिक्रमण हटाए जाने की गैर आधिकारिक सूचना के चलते लोगों पर इसका खौफ साफ देखा जा रहा है। घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि वे यहां कचरा या अपशिष्ट पदार्थ इकट्ठा करते हैं। अब वे इसे हटा रहे हैं क्योंकि उन्हें खबर मिली है कि यहां बुलडोजर आएगा।

एमसीडी द्वारा बुलडोजर चलाने की बात कहने के बाद स्थानीय लोग जहांगीरपुरी हिंसा प्रभावित इलाके से अपना सामान निकालते दिखे। लोग अपना माल इकट्ठा कर अन्य जगहों पर भेज रहे हैं।

हिंसा प्रभावित इलाके में तैनात पुलिस बल

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके इलाके में हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए। वहीं दिल्ली नगर निगम ने भी सुरक्षा को लेकर सभी इंतजाम कर लिए है। नगर निगम ने दिल्ली पुलिस से इलाके में 400 जवानों को तैनात करने की भी मांग की है। खबर है कि आज और कल यानी 20 और 21 अप्रैल को नॉर्थ एमसीडी से अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

हिंसा आरोपी अंसार की कुंडली तलाश रही दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर आरोपी अंसार की कुंडली खंगाल रही है। पुलिस अंसार और उसके साथियों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी चेक कर रही है। पुलिस को शक है कि हिंसा के तार बांग्लादेश से जुड़े हुए हैं। बता दें, अंसार के खिलाफ आर्म्स एक्ट का केस चल रहा है। उसके खिलाफ सट्टेबाजी के भी मामले दर्ज हैं।

हिंसा आरोपी अंसार की कुंडली तलाश रही दिल्ली पुलिस
हिंसा आरोपी अंसार की कुंडली तलाश रही दिल्ली पुलिस
जहांगीरपुरी में हिंसा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया
संगीतकार इलैयाराजा की किताब में मोदी की अंबेडकर से तुलना पर कांग्रेस-DMK का हंगामा

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com