जहांगीरपुरी के बाद शाहीन बाग पर MCD के बुलडोजर की नजर, प्रशासन ने दिए कार्रवाई के संकेत

दिल्ली के जहांगीरपुरी में ऑपरेशन बुलडोजर के बाद MCD का यह बुलडोजर अब शाहीन बाग पर नजर गढ़ाए बैठा है।
शाहिन बाग में चलेगा बुलडोजर
शाहिन बाग में चलेगा बुलडोजर image credit - file photo

दिल्ली में बुलडोजर का कहर बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ला प्रशासन अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए सख्त कार्रवाई करती नजर आ रही है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में ऑपरेशन बुलडोजर के बाद MCD का यह बुलडोजर अब शाहीन बाग पर नजर गढ़ाए बैठा है।

शाहीन बाग में चलेगा बुलडोजर

अवैध निर्माण पर कार्रवाई में MCD ने इस बार शाहीन बाग को चिन्हित किया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के कहने के बाद बीजेपी शासित दक्षिण दिल्ली नगर निगम(MCD) ने बुलडोजर चलाने का इरादा जताया है।

इन इलाकों में भी चलेगा MCD का बुलडोजर

शाहीन बाग के अलावा दिल्ली के ओखला, तिलक नगर वेस्ट के साथ-साथ कई वार्डों को चिन्हित किया गया है। इन इलाकों में को अवैध निर्माण हटाने के लिए बुलडोजर को तैयार किया जा रहा है। इन इलाकों में यह अभियान सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जा रहा है।

SDMC मेयर ने विभागों को दिया एक महिने का प्लान

SDMC (South Delhi Municipal Corporation) मेयर मुकेश सूर्यन ने बताया है कि विभागों को तारीखें बता दी गई हैं। साथ ही उन्हें एक महीने का प्लान भी दिया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में अतिक्रमण के साथ-साथ अवैध निर्माण और लूटपाट की घटनाएं भी हो रही हैं। इन घटनाओं में संदिग्ध रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों का हाथ हो सकता है। ऐसे में नगर निगम का मानना है कि कार्रवाई से न केवल अतिक्रमण पर अंकुश लगेगा बल्कि अपराध में भी कमी आएगी।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद यहां अवैध निर्माण व अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने बुलडोजर अभियान चलाया। इस अभियान पर सियासत छिड़ी जिसके बाद कई विपक्षी पार्टियों ने इस बात को लेकर सरकार का विरोध किया। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दखल देते हुए प्रशासन के बुलडोजर पर रोक लगा दी थी, पर दिल्ली में अतिक्रमण हटाने के लिए MCD लगतार कोशिश कर रही है। ऐसे में प्रशासन शाहीन बाग में भी अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चला सकती है।

शाहिन बाग में चलेगा बुलडोजर
आजम खान को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का बड़ा दावा, अखिलेश पर लगाया आरोप...
Since independence
hindi.sinceindependence.com