Delhi budget: 'सिसोदिया भगवान राम...', कैलाश गहलोत ने लांघी मर्यादा! क्या आप हैं सहमत?

Delhi budget: बजट पेश करते हुए दिल्ली के वित्त मंत्री गहलोत ने मनीष सिसोदिया को भगवान राम बताकर तमाम हदें पार कर दीं। Since Independence पर पढ़ें पूरा समाचार।
Delhi budget: 'सिसोदिया भगवान राम...', कैलाश गहलोत ने लांघी मर्यादा! क्या आप हैं सहमत?

Delhi budget: दिल्ली की केजरीवाल सरकार बुधवार को दिल्ली विधानसभा में राज्य का 9वां बजट पेश कर रही है। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को दिल्ली सरकार के बजट को मंजूरी दे दी थी, इसके बाद आज बजट पेश किया जा रहा है।

वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने स्पीच की शुरुआत में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भगवान राम बताया। उन्होंने कहा, "मनीष सिसोदिया बजट पेश करते तो ज्यादा खुशी होती। जब भगवान श्री राम वनवास गए थे, तब भरत ने सिंहासन पर उनकी खड़ाऊ रखकर राज किया था। वैसे ही मैं काम करूंगा। अगला बजट मनीष सिसोदिया ही पेश करेंगे।"

अब सोचने वाली बात यह है कि जिन पुरुषोत्तम श्रीराम को पूरे देशवासी भगवान के रूप में पूजते हैं, उनसे किसी राजनेता की तुलना करना कहां तक उचित है? और तुलना भी उस मंत्री (मनीष सिसोदिया) से जिसे शराब नीति में हुए कथित घोटाले में गिरफ्तार किया गया हो और ईडी भी मनी लॉड्रिंग मामले में पूछताछ कर रही है।

राम से तुलना...ये कैसी चाटुकारिता?

मनीष सिसोदिया को राम बताकर कैलाश गहलोत ने चाटुकारिता की हद पार करने के साथ ही एक तरह से भगवान श्रीराम की गरिमा गिराने का काम किया है। लोक कल्याण के लिए श्रीराम ने राजसुख का त्याग किया और 14 वर्ष वनवास भोगा, जबकि मनीष सिसोदिया पर घपले, घोटाले के आरोप हैं।

इतना ही नहीं कैलाश गहलोत ने खुद को भरत बताकर राज संभालने की बात कह डाली, जबकि भरत जैसा त्याग करने वाला तो आज तक नहीं हुआ। यूं भी आम आदमी पार्टी के नेता एक के बाद एक किसी न किसी आरोप में जेल जा रहे हैं। वैसे भी आज राजनीति का स्तर कितना गिर चुका यह भी सभी जानते हैं।

और क्या बोले कैलाश गहलोत?

दिल्ली सरकार के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, "8 साल में हमने दिल्ली का चेहरा बदला है। इस दौरान 28 फ्लाईओवर बनाए हैं और बिचौलिया राज खत्म किया है। दिल्ली में मेट्रो नेटवर्क को दोगुना किया है। 193 किलोमीटर नेटवर्क बढ़ा। ये बजट दिल्ली के लिए जरूरी है, क्योंकि हम जी-20 की मेजबानी कर रहे हैं। ये बजट साफ, सुंदर और मॉर्डन दिल्ली के लिए डेडिकेटेड है।"

इधर, केजरीवाल के बदले सुर

सीएम केजरीवाल ने सोमवार को एक टीवी चैनल के इंटरव्यू के दौरान केंद्र पर ‘सीधे-सीधे गुंडागर्दी’ करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक सरकार के बजट पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के बजट को मंजूरी दे दी।

Delhi budget: 'सिसोदिया भगवान राम...', कैलाश गहलोत ने लांघी मर्यादा! क्या आप हैं सहमत?
Punjab News: कोर्ट की फटकार पर एक्शन में पंजाब सरकार; अमृतपाल सिंह पर लगाया NSA
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com