लापरवाही के नजीते आना शुरू, अब द‍िल्‍ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

इसके साथ ही सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 प्रतिशत क्षमता वाले कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी। इस दौरान आवश्यक सेवा को छोड़कर किसी को भी छूट नहीं दी जाएगी।
लापरवाही के नजीते आना शुरू, अब द‍िल्‍ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

डेस्क न्यूज. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने अब और सख्त कदम उठाने का फैसला किया है। दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आज हुई बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया है। इसके साथ ही सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 प्रतिशत क्षमता वाले कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी। इस दौरान आवश्यक सेवा को छोड़कर किसी को भी छूट नहीं दी जाएगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, नहीं हुए बैठक में शामिल

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल बैठक। सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इसमें शामिल नहीं हो सके। बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव विजय देव और स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिल्ली में 8,397 है

दिल्ली में कोरोना वायरस के साथ-साथ नए वैरीएंट ओमाइक्रोन के मामलों में भी तेजी देखने को मिल रही है। रविवार को दिल्ली में 3,194 मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8,397 और संक्रमण दर 4.59 प्रतिशत पर पहुंच गई थी।

25,110 लोग अब तक कोरोना के कारण दिल्ली में जान गंवा चुके है

वहीं, सोमवार को 4,099 मामले दर्ज किए गए हैं, जो और तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं एक मरीज की जान भी गई है। दिल्ली में अगर बात करें तो अब तक कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 25,110 हो गई है। इससे कोरोना संक्रमण दर 6.49 प्रतिशत पर पहुंच गई है। कुल सक्रिय मरीजों की संख्या भी 8,397 से बढ़कर 10,986 हो गई है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com