शाहीन बाग इलाके में भीषण आग लगने से फर्नीचर की दुकान हुई खाक

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में एक दुकान में रविवार रात को आग लग गई।
शाहीन बाग इलाके में भीषण आग लगने से फर्नीचर की दुकान हुई खाक

न्यूज़- दिल्ली के शाहीन बाग इलाके की एक दुकान में रविवार रात आग लग गई। फर्नीचर की दुकान में आग लग गई थी जिसे अब बुझा दिया गया है। बताया जा रहा है कि आग एक दुकान में लगी और देखते ही देखते इसने विकराल रूप धारण कर लिया। शाहीन बाग वही इलाका है जो हाल ही में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ चर्चा मेंआया था। महिलाओं ने करीब तीन महीने तक वहां बैठकर प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार, आग लगने की सूचना मिलते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। फायर ब्रिगेड को सुबह करीब 8.46 बजे बुलाया गया, जिसके बाद कुछ ही समय में आग पूरी तरह काबू पा लिया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार, आग एक फर्नीचर की दुकान में लगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, फायर ब्रिगेड के प्रयासों से आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

हालांकि आग कैसे लगी यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। ऐसा माना जाता है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। यहां किसी तरह के जन हानि की कोई खबर नहीं है। दिल्ली फायर सर्विस स्टेशन अधिकारी यशवंत सिंह मीणा ने कहा कि आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। यहां छह फायर टेंडर तैनात किए गए और आग पर काबू पा लिया गया है। कोई हताहत नहीं

शाहीन बाग न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी संशोधित नागरिकता कानून के विरोध के कारण जाना जाता था। सीएए के विरोध में, प्रदर्शनकारियों ने मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया और लगातार 100 से अधिक दिनों तक इसका मंचन किया। दिल्ली पुलिस ने हाल ही में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com