अडाणी पोर्ट का बड़ा फैसला, अडाणी पोर्ट पर नहीं उतरेगा पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से आया सामान, 15 नवंबर से लागू होगा फैसला

हाल ही में गुजरात के अदानी पोर्ट में बड़े पैमाने पर ड्रग्स पकड़ी गई थी, इस वजह से अडानी के साथ-साथ सरकार की भी कड़ी आलोचना हुई थी, सभी राजनीतिक दलों ने इसे मुद्दा बनाया था
अडाणी पोर्ट का बड़ा फैसला, अडाणी पोर्ट पर नहीं उतरेगा पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से आया सामान, 15 नवंबर से लागू होगा फैसला

डेस्क न्यूज़- अडानी पोर्ट ने कहा है कि वह अपने टर्मिनल पर ईरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आने वाले कार्गो को हैंडल नहीं करेगा, यह फैसला 15 नवंबर से लागू होगा, देश के कार्गो हैंडलिंग में अडानी समूह की बाजार हिस्सेदारी 25 फीसदी है, कंपनी 13 पोर्ट पर अपना परिचालन चलाती है।

सितंबर में बरामद हुए ड्रग्स

दरअसल, हाल ही में गुजरात के अदानी पोर्ट में बड़े पैमाने पर ड्रग्स पकड़ी गई थी, इस वजह से अडानी के साथ-साथ सरकार की भी कड़ी आलोचना हुई थी, सभी राजनीतिक दलों ने इसे मुद्दा बनाया था, अदाणी समूह ने सोमवार को एक बयान जारी किया, इसमें कहा गया है कि अडानी पोर्ट एसईजेड में EXIM कंटेनर को हैंडल नहीं किया जाएगा, यह नियम तीन देशों पर लागू होगा।

15 नवंबर से लागू होगा फैसला

समूह ने कहा कि इसे 15 नवंबर से लागू किया जाएगा, समूह ने कहा कि यह सलाह उसके सभी टर्मिनलों पर लागू होगी। इतना ही नहीं इस तरह के कार्गो को किसी थर्ड पार्टी के जरिए हैंडल नहीं किया जाएगा। सितंबर में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी, यह पोर्ट अडानी ग्रुप द्वारा चलाया जाता है, इस दवा की कीमत 21 हजार करोड़ रुपये आंकी गई थी।

बड़े बैग में मिली हेरोइन

बरामद हेरोइन में भारी मात्रा में बैग थे, इसमें हेरोइन के अलावा काफी सामान था, बैग में बरामद नशीला पदार्थ बैग के नीचे और ऊपर पाउडर से भरा हुआ था. पाउडर इसलिए भरा गया ताकि हेरोइन बरामद न हो सके। इस जब्ती के बाद देशव्यापी अभियान चलाया गया और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के नागरिक भी थे।

मामला एनआईए को सौंपा गया

बाद में मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया गया, रविवार को एनआईए ने कई जगहों पर छापेमारी भी की, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मामले की जांच कर रहा है, यह भारत में सबसे बड़ी ड्रग जब्ती है। NIA ने चेन्नई, कोयंबटूर, विजयवाड़ा में छापेमारी की है. इसके साथ ही कई और राज्यों में छापेमारी की तैयारी की जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com