Gujarat: कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, वजह बताई चौंकाने वाली

Gujarat News: गुजरात में कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके पीछे उन्होंने अपने पिता का जो वाकिया बताया वह चौंकाने वाला है।
Gujarat: कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, वजह बताई चौंकाने वाली

Gujarat Lok Sabha Election 2024: गुजरात के कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने दावा किया है कि उन्होंने अपने पिता के आग्रह पर अहमदाबाद (पूर्व) लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है। गुप्ता ने इसके पीछे बड़ा खुलासा भी किया है। रोहन गुप्ता का दावा है कि मेरे पिता को पैनिक अटैक आया था और उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उन्होंने आईसीयू में शिफ्ट होने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि जब तक कि मेरी बात नहीं मानोगे, तब तक इलाज नहीं करवाएंगे। रोहन का कहना है कि मैं अपने पिता के आग्रह पर चुनाव मैदान से हट गया।

बताते चलें कि रोहन के पिता राजकुमार गुप्ता ने 2004 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर अहमदाबाद सीट से लड़ा था। हालांकि, बाद में यह सीट अहमदाबाद पूर्व और अहमदाबाद पश्चिम में बंट गई। रोहन के मुताबिक, उनके पिता नहीं चाहते कि मुझे वो अनुभव मिले, जो उन्होंने 20 साल पहले चुनावी मैदान में झेला है।

'चुनाव लड़ने के फैसले से खुश नहीं थे पिता'

रोहन ने पत्रकारों से बातचीत में आगे कहा, मेरे पिता चुनाव लड़ने के फैसले से खुश नहीं थे. मुझ पर दबाव डालने के लिए उन्होंने कुछ दिन पहले कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और पार्टी से अपने दशकों पुराने रिश्ते भी तोड़ दिए। रोहन ने दावा किया, मेरे पिता बेहोश हो गए और उन्हें आईसीयू में ले जाना पड़ा, लेकिन उन्होंने इंजेक्शन लेने की एक शर्त रख दी। पिता ने मुझसे लिखित में देने को कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ने की उनकी इच्छा का पालन करूंगा। हालांकि, रोहन ने इस बात पर चुप्पी साधे रखी कि उनके पिता खुश क्यों नहीं थे कि बेटा चुनाव ना लड़े।

'पिता प्राथमिकता में हैं'

रोहन के अनुसार, चुनाव लड़ने का फैसला उनके पिता को पसंद नहीं आया। उन्हें पैनिक अटैक आया और उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया। जब पिता ने पार्टी से इस्तीफा दिया तो मेरे सभी दोस्तों ने उनसे मिलने और उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की। मैंने उन्हें फोन किया और एक बार फिर उनसे मुझे चुनाव लड़ने की अनुमति देने का अनुरोध किया। क्योंकि किसी भी अन्य चीज से ज्यादा पिता प्राथमिकता में हैं।

कांग्रेस के पूर्व विधायक समेत कई दिग्गज भाजपा में

उत्तर गुजरात की धानेरा सीट से विधायक रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता जोइता भाई पटेल भाजपा में शामिल हो गये। उनके साथ डीसा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले लेबजी ठाकोर, धानेरा खरीद वेचाण संघ के अध्यक्ष हरदास पटेल ने भाजपा की सदस्यता ली।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com