Himachal Elections 2022: कांगड़ा रैली से PM मोदी का हमला, कहा- ‘कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, विकास में रोड़ा, परिवारवाद...’

पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा सरकार की योजनाएं गिनते हुए स्थिर सरकार और हिमाचल के विकास के लिए भाजपा के लिए वोट की अपील की। साथ ही कांग्रेस को परिवारवाद समेत कई मामलों पर घेरा।
Himachal Elections 2022: कांगड़ा रैली से PM मोदी का हमला, कहा- ‘कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, विकास में रोड़ा, परिवारवाद...’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। कांगड़ा के चंबी मैदान से जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, कांग्रेस यानी विकास में रोड़ा। कांग्रेस यानी परिवारवाद। ऐसी सरकार कभी विकास नहीं कर पाएगी।

उन्होंने कहा कि केवल बीजेपी की डबल इंजन सरकार ही हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्थिरता और सुशासन प्रदान कर सकती है। कांग्रेस कभी हिमाचल को स्थिर सरकार नहीं दे सकती न वो चाहती है। आप देखिए इनकी दो-तीन ही जगह सरकार बची है। कांग्रेस राज्य से कभी विकास की खबर आती है? सिर्फ झगड़े की खबर आती है।

'बदल रही पुरानी परंपरा, जीत रही बीजेपी'

पीएम मोदी ने कहा इस बार उत्तराखंड के लोगों ने भी पुरानी परंपरा को बदलते हुए भाजपा को जिताया। उत्तर प्रदेश में भी 40 साल बाद ऐसा हुआ है जब कोई पार्टी फिर से जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सरकार में आई है। मणिपुर में भी बीजेपी की सरकार फिर से आई है।

'कांग्रेस यानी अस्थिरता की गारंटी'

हम ऐसी राजनीतिक परंपरा बनाना चाहते हैं कि हम सरकार में ऐसा काम करें कि मतदाता हमें बार-बार मौका दें। इसलिए हम विकास के लिए और देश के लिए हर जगह, हर स्तर पर काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस यानी, अस्थिरता की गारंटी, कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, घोटाले की गारंटी और कांग्रेस यानि, विकास कार्यों में रोड़े अटकाने की गारंटी।

पीएम मोदी ने गिनाई बीजेपी की योजनाएं

केंद्र की सरकार ने उज्ज्वला योजना चलाई, हिमाचल की बीजेपी सरकार ने गृहिणी योजना चलाकर इसमें और लोगों को जोड़ दिया। केंद्र सरकार ने आयुष्मान योजना चलाई, हिमाचल की भाजपा सरकार ने हिमकेयर योजना से और लोगों को इसमें जोड़ दिया। इस तरह से डबल इंजन सरकार काम कर रही है। कांग्रेस की सरकार ने पेंशन की उम्र 80 साल कर दी और साथ में कमाई की शर्त रखी। बीजेपी सरकार ने पेंशन की उम्र को घटाकर 60 साल कर दिया और कमाई की शर्त को भी हटा दिया। इससे लाखों वरिष्ठ नागरिकों को फायदा हुआ।

'गरीबों को दी पेंशन सुविधा'

सबको सामाजिक सुरक्षा मिले, इसके लिए केंद्र सरकार ने पेंशन और बीमा की योजना शुरू की। हमने किसानों को, मजदूरों को, छोटे दुकानदारों को 3 हजार रुपए नियमित पेंशन मिलने का रास्ता बनाया। इस भावना को हिमाचल की बीजेपी सरकार ने और आगे बढ़ाया।

'5G से होगा हिमाचल के जीवन का कायाकल्प'

पीएम मोदी ने कहा आने वाला समय 5G का है। हिमाचल के नौजवानों का और हिमाचल के जीवन का कायाकल्प 5G से होगा। इससे दूर-दराज के स्कूलों में भी पढ़ाई, शहरों जैसी हो जाएगी। उन्होंने कहा दशकों तक रही कांग्रेस की सरकार में सबसे ज्यादा उपेक्षित देश की महिलाएं और बहन बेटियां थीं।

Himachal Elections 2022: कांगड़ा रैली से PM मोदी का हमला, कहा- ‘कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, विकास में रोड़ा, परिवारवाद...’
Gujarat Election 2022: भाजपा में दस का दम, सत्ता वापसी पक्की; जानें वे दस कारण जो दिलाएंगे जीत
Since independence
hindi.sinceindependence.com