Himachal Elections 2022: हमीरपुर विधानसभा सीट पर दोनो पार्टीयों की साख दांव पर;

राजनीतिक सूत्रों की मानें तो हमीरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों की साख दांव पर है। इस लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हमीरपुर के सुजानपुर में आयोजित चुनावी रैली को बेहद खास माना जा रहा है।
Himachal Elections 2022: हमीरपुर विधानसभा सीट पर दोनो पार्टीयों की साख दांव पर;

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में दो जोरदार चुनावी रैलियां कीं, लेकिन, हमीरपुर के सुजानपुर में आयोजित चुनावी रैली को बेहद खास माना जा रहा है। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो हमीरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों की साख दांव पर है।

धूमल इस बार चुनावी मैदान में नहीं

2017 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री का चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल कांग्रेस के राजिंदर राणा से हार गए। हैरानी की बात यह है कि दोनों उम्मीदवारों के बीच जीत-हार का अंतर महज 1900 वोटों का था। पिछली हार को देख चुके धूमल इस बार चुनावी मैदान में नहीं उतरे हैं।

धूमल के करीबी रंजीत सिंह को टिकट दिया

लेकिन, बीजेपी ने इसके बाद धूमल के करीबी रंजीत सिंह को टिकट दिया है। सिंह की जीत के लिए पूरा धूमल खेमा जी-तोड़ मेहनत कर रहा है। पीएम मोदी की रैली के बाद अब बीजेपी को भी जीत का अहसास होने लगा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत का स्वाद चखने को मिलता है या नहीं या फिर कांग्रेस के टिकट पर एक बार फिर सदन में पहुंचे राजिंदर राणा?

कई सालों के शासन में हिमाचल को धोखा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए हिमाचल प्रदेश में रिवाज तोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कई सालों के शासन में हिमाचल को धोखा दिया है।

वहीं, भाजपा ने हिमाचल को घर-घर जाकर मूलभूत सुविधाओं से जोड़ने का काम किया है। मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सिर्फ भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार ही विकास कर सकती है।

सेवानिवृत्त सैनिकों को भी लेने का प्रयास

पीएम मोदी ने भी चुनावी रैली में सेवानिवृत्त सैनिकों को शामिल करने की पूरी कोशिश की है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक रैंक एक पेंशन देने में सालों गुजारे, लेकिन केंद्र में बीजेपी की सरकार आते ही पूर्व सैनिकों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई।

बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच घमासान

हिमाचल प्रदेश की सुजानपुर विधानसभा सीट पर जीत के लिए बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी-आप के बीच कड़ी टक्कर होगी। रणजीत सिंह जहां बीजेपी से चुनावी मैदान में उतरे हैं, वहीं कांग्रेस ने राजिंदर सिंह राणा पर भरोसा जताया है। जीत का दावा कर रहे अनिल राणा भी आप से चुनावी मैदान में हैं।

Himachal Elections 2022: हमीरपुर विधानसभा सीट पर दोनो पार्टीयों की साख दांव पर;
Himachal Elections 2022: कांगड़ा रैली से PM मोदी का हमला, कहा- ‘कांग्रेस यानी भ्रष्टाचार, विकास में रोड़ा, परिवारवाद...’
Since independence
hindi.sinceindependence.com